बदल गए तीन प्रधानमंत्री, लेकिन नहीं बदला PM हाउस का यह बिल्ला, जानिए क्यों

बदल गए तीन प्रधानमंत्री, लेकिन नहीं बदला PM हाउस का यह बिल्ला, जानिए क्यों

​ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) को पार्टी नेताओं की बगावत के चलते अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा। जल्द ही ब्रिटेन को अब नया प्रधानमंत्री मिलने वाला है। नए प्रधानमंत्री के चयन से पहले ब्रिटेन के पीएम हाउस की एक रोचक कहानी सामने आई है। ब्रिटेन को अबतक तीन प्रधानमंत्री (Boris Johnson) मिल चुके है, और अब चौथे प्रधानमंत्री की बारी है। देश में भले ही तीन प्रधानमंत्री बदल चुके है लेकिन प्रधानमंत्री आवास में रहने वाला एक बिल्ला जिसका नाम लैरी है। वह अभी भी रह रहा है। ब्रिटेन के लोगों का मानना है कि पीएम आवास में रहने वाला यह बिल्ला प्रधानमंत्रियों को टिकने नहीं देता है।

पीएम हाउस में चीफ माउजर है बिल्ला

प्रधानमंत्री आवास (Boris Johnson) में रहने वाले इस बिल्ले को एक पोस्ट भी दी गई है। देश के कैबिनेट दफ्तर में लैरी को चीफ माउजर की पोस्ट दी गई है। खबरों के मुताबिक लैरी पिछले 11 साल से पीएम हाउस में रह रहा है। लैरी के होते हुए तीन प्रधानमंत्री अपने पद से इस्तीफा दे चुके है। लेकिन यह लैरी अभी भी वहां रह रहा है।

कैसे आया लैरी?

खबरों के अनुसार जब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरून थे तब प्रधानमंत्री आवास में चूहों को खत्म करने के लिए इस बिल्ले को लाया गया था। लैरी से पहले हंफरी नाम का बिल्ला रहता था। लेकिन हंफरी के रिटायरमेंट के बाद लैरी को लाया गया। लैरी ऐसा पहला बिल्ला बना जिसको बाकायदा आधिकारिक पोस्ट देकर पीएम हाउस में तैनात किया गया। लैरी सिर्फ़ चूहा ही नहीं पकड़ता बल्कि वह दुनिया के बड़े-बड़े नेताओं से भी मिल चुका है। जब अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा ब्रिटेन आए तो लैरी उनके सामने भी पेश हुआ था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password