Commonwealth Games 2022: एक दिन में भारत के नाम 2 गोल्ड की उपलब्धि, लक्ष्य ने दी शिकस्त

Commonwealth Games 2022: एक दिन में भारत के नाम 2 गोल्ड की उपलब्धि, लक्ष्य ने दी शिकस्त

Commonwealth Games 2022: इस वक्त की खास खबर भारत के लिए सामने आ रही है जहां पर भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) ने एक बार फिर भारत को गोल्ड मेडल की खुशी दी है जहां पर उन्होंने बैडमिंटन के पुरुष सिंगल्स के फाइनल मैच में प्रतिद्विंदी को हराया है।

जानें कैसा रहा मुकाबला

आपको बताते चलें कि, आज की फाइनल मैच की स्पर्धा में मलेशिया के जी योंग एनजी (Tze Yong Ng) को लक्ष्य सेन ने 19-21, 21-9, 21-16 से जीत दर्ज करते हुए हराया है। बताया जा रहा है उनका यह मुकाबला बेहद बराबरी का चल रहा था। पहले इस खेल में लक्ष्य सेन को झटका लगा था जिसमें 19-21 से गंवा दिया था. एक समय 18-18 से मुकाबला बराबरी पर था लेकिन आखिरी में यहां लक्ष्य पिछड़ गए। यहां पर दूसरे दौर के खेल लक्ष्य ने अपने लक्ष्य का पीछा करते हुए बराबर की टक्कर दी जि,ते बाद तीसरे गेम में लक्ष्य ने शुरुआत से ही बढ़त बनाए रखी. लक्ष्य ने तीसरा गेम 21-16 से जीता।

लक्ष्य का शानदार रहा खेल

आपको बताते चलें कि, 20 वर्षीय लक्ष्य सेन का यह पहला कॉमनवेल्थ गेम्स है जिसमें उन्होंने गोल्ड पर लक्ष्य बनाया है। लक्ष्य सेन के लिए सिंगल्स मुकाबलों में यह दूसरा बड़ा पदक है. इससे पहले वह 2021 में हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर चुके हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password