Lakhimpur Kheri Violence: मामले के डेढ़ माह के अंदर हटाए गए तीन पुलिस अधीक्षक, इनको मिली जिम्मेदारी..



Lakhimpur Kheri Violence: मामले के डेढ़ माह के अंदर हटाए गए तीन पुलिस अधीक्षक, इनको मिली जिम्मेदारी..

Lakhimpur Kheri Violence

लखनऊ। उत्तर प्रदेश शासन ने लखीमपुर खीरी हिंसा के डेढ़ माह के भीतर वहां के पुलिस अधीक्षक को हटा दिया है और उनकी जगह नये पुलिस अधीक्षक की तैनाती की है। शासन ने शुक्रवार की रात भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के तीन अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल करते हुए लखीमपुर खीरी में नये अधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी है।

शासन ने लखनऊ पुलिस आयुक्तालय में तैनात 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी संजीव सुमन को लखीमपुर खीरी का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया है जबकि वहां के पुलिस अधीक्षक 2012 बैच के आईपीएस विजय ढुल को पुलिस महानिदेशक मुख्यालय से सम्‍बद्ध करते हुए प्रतीक्षारत कर दिया है। शासन ने 2016 बैच के आईपीएस अमित कुमार आनन्‍द को अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) मुरादाबाद से पुलिस उप आयुक्‍त लखनऊ पुलिस आयुक्तालय में तैनाती दी है।

लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में किसानों की तहरीर पर पुलिस ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा और उसके साथियों के खिलाफ हत्‍या समेत संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया था। आरोपी न्यायिक हिरासत में जेल में हैं।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password