Lakhimpur Kheri Violence: ‘अंतिम अरदास’ कार्यक्रम में शामिल हुए प्रियंका गांधी समेत कई किसान नेता

Priyanka Gandhi

लखीमपुर खीरी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, विभिन्न राज्यों के किसान, और भारी संख्या में लोग यहां के तिकोनिया में मंगलवार को चार किसानों और एक पत्रकार को श्रद्धांजलि देने के लिए ‘अंतिम अरदास’ कार्यक्रम में एकत्र हुए। तिकोनिया में तीन अक्टूबर को हुई हिंसा में मारे गए किसानों और पत्रकार के लिए ‘अंतिम अरदास’ कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस घटना में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत हुई थी। संयुक्त किसान मोर्चा और भारतीय किसान यूनियन के नेताओं में राकेश टिकैत, दर्शन सिंह पाल, जोगिंदर सिंह, धर्मेंद्र मलिक शामिल हुए । इसके अलावा स्थानीय किसान नेता भी मृतकों को श्रद्धांजलि देने के लिए गांव पहुंचे हैं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, कांग्रेस के अन्य नेताओं के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचीं। श्रद्धांजलि देने के लिए आने वालों में समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष रामपाल सिंह यादव, डॉ. आर.ए. उस्मानी और अन्य नेता शामिल हैं। रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी का दिन में पहुंचने का कार्यक्रम है। पूर्व में की गयी घोषणा के मुताबिक किसी भी राजनीतिक नेता को मंच साझा करने की अनुमति नहीं दी गई है। विशाल मैदान पर बने मंच पर बहराइच जिले के मृतक किसान दलजीत सिंह व गुरविंदर सिंह, खीरी जिले के नछत्तर सिंह व लवप्रीत सिंह, निघासन (खीरी) के मृतक पत्रकार रमन कश्यप के परिवार किसानों व पत्रकार के फोटो लिये बठे हैं ।

इस अवसर पर पूजा और अन्य धार्मिक अनुष्ठान भी किए गए। कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।लखनऊ के आयुक्त, अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक और अन्य वरिष्ठ अधिकारी तिकोनिया में तैनात हैं ।कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस, पीएसी और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है ।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password