Delhi Market Ban: नियमों के उल्लंघन मामले में लाजपत नगर मार्केट को अगले आदेश तक किया गया बैन

Delhi Market Ban: नियमों के उल्लंघन मामले में लाजपत नगर मार्केट को अगले आदेश तक किया गया बैन

नई दिल्ली।  कोरोना संक्रमण की दो लहरों को झेलने के बाद भी दिल्लीवासियों की लापरवाही की खबरें सामने आ रही हैं। सरकार ने कोरोना नियमों के पालन की हिदायत देते हुए कुछ मुख्य बाजारों को खोलने की अनुमति तो दी थी, लेकिन अब सोमवार को एक बार फिर से लाजपत नगर मार्केट को बंद कर दिया गया। कोविड नियमों के उल्लंघन को लेकर यह कार्रवाई की गई है। दिल्ली आपदा प्राधिकरण ने कार्रवाई के बाद कहा है कि अगले आदेश तक बाजार बंद ही रहेगा। वहीं, लाजपत नगर मार्केट ट्रेडर्स असोसिएशन से भी पूछा गया है कि कोरोना नियमों की अनदेखी करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए।

बता दें कि लाजपत नगर मार्केट दिल्ली के प्रमुख बाजारों में से एक है और आम दिनों में यहां भारी संख्या में लोग शॉपिंग के लिए पहुंचते हैं। कोरोना के कारण मार्केट बंद कर दिया गया था जिसके बाद मार्केट खुलने पर लोगों की भीड़ एक बार फिर से बढ़ गई। भीड़ को देखकर प्रशासन सकते में आ गई और कोरोना के मामले बढ़ न जाए इसे ध्यान में रखते हुए मार्केट को बंद करवा दिया गया।

इससे पहले 3 जुलाई को दिल्ली के शाहदरा क्षेत्र में आने वाली गांधी नगर की 12 दुकानों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया था। कोविड नियमों का पालन न करने को लेकर प्रशासन ने गांधी नगर मार्केट में यह कार्रवाई की थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password