Ladli Laxmi Yojna : बड़ी खुशखबरी! बढ़ाई गई लाड़ली लक्ष्मी योजना की राशि! शुरू होगा सेकंड फेस

Ladli Laxmi Yojna : बड़ी खुशखबरी! बढ़ाई गई लाड़ली लक्ष्मी योजना की राशि! शुरू होगा सेकंड फेस

भोपाल। प्रदेश में कोरोना Ladli Laxmi Yojna की स्थिति ठीक है। पिछले 24 घण्टो में 20 हज़ार टेस्ट हुए है। 26 नए मामले आये है। रिकवरी रेट 99 फीसदी है। यह बात शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने चिंतन शिविर पर कही। उनके अनुसार 24 घण्टे में बैठक विभिन्न योजनाओं के विषयों पर समीक्षा की गई है। साथ ही कोरोना को लेकर उन्होंने बड़ी बात कही है। कि प्रदेश में कोरोना की स्थिति कंट्रोल है।

खबर के मुख्य बिंदू —
योजनाओं से जनता को किस तरह से लाभ दे सकते है इस बात पर भी बातचीत हुई है।
लाडली लक्ष्मी योजना का सेकंड फेस लाएंगे, इसकी राशि भी बढ़ाई गई है। स्वास्थ्य के मामले में नगरीय क्षेत्र में संजीवनी क्लीनिक शुरू करेंगे। युवाओं के रोज़गार के लिए रोड मैप बनाया है। पीएम आवास योजना के तहत समय सीमा में आवास बन सके यह सुनिश्चित किया है। तीर्थ दर्शन योजना की दोबारा शुरुआत होगी। सीएम के नेतृत्व में सभी मंत्री काशी जाएंगे। सुशासन और पारदर्शी प्रशासन पर ज़ोर दिया गया है।

केके मिश्रा पर fir होने पर कहा

  • झूठ और फरेब की राजनीति नहीं चलेगी बिना किसी सबूत के कांग्रेस नेता आरोप लगाते है। जो व्यक्ति ईमानदारी के साथ नॉकरी कर रहा है। पीड़ित व्यक्ति ने fir दर्ज करवाई है कानून अपना काम करेगा। समाचार पत्रों में बने रहे बिना सबूतों के आरोप लगाना कांग्रेस के प्रवक्ताओं की अदत हो गई है।
  • सागर विश्वविद्यालय में हिजाब पहनकर नमाज़ पढ़ने के मामले पर कहा सामाजिक सदभाव बिगाड़ने के लिए लोग ऐसा कर रहे है। सोशल मीडिया पर आचार संहिता होना चाहिए मुद्दे को विवाद में तब्दील न करें ।
  • मेडिकल टीचर्स के हड़ताल पर कहा अधिकारियों से बातचीत चल रही है।
  • साइबर तहसील की स्थापना होने जा रही है। राजस्व के मामले नामांतरण नपती जैसे मामलों का ऑनलाइन समाधान होगा। भोपाल से बैठकर कोई किसी भी जगह से नामांतरण करवा सकेगा।
Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password