KVS Admission 2021: आज से कक्षा 2 और इससे ऊपर की कक्षाओं के लिए शुरू हुआ रजिस्ट्रेशन, ऑफलाइन मोड में करना होगा आवेदन

KVS Admission 2021

नई दिल्ली। केंद्रीय विद्यालय में प्रवेश के लिए KV संगठन ने नॉटिफिकेशन जारी किया है। शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। कक्षा 1 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 1 अप्रैल से शुरू की गई थी। वहीं अब आज से यानि 8 अप्रैल से कक्षा 2 और उससे ऊपर की कक्षाओं में दाखिले के लिए ऑफलाइन मोड में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

15 अप्रैल तक स्कूल में जाकर रजिस्ट्रेशन

कक्षा 2 और इससे ऊपर की कक्षाओं के लिए अभिभावक 15 अप्रैल तक स्कूल में जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। रिक्त सीटों का विवरण भी अभिभावक स्कूल में जाकर ही प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही आवेदन फॉर्म भी विद्यालय से ही प्राप्त किए जा सकेंगे।

11वीं को छोड़कर बाकी बच्चे 31 मई तक ले सकते हैं प्रवेश

KVS ने साफ किया है कि स्कूल में सीटें रिक्त होने पर ही पात्र बच्चों को प्रवेश दिया जाएगा। वहीं प्रवेश के लिए 11वीं क्लास को छोड़कर बाकी सभी कक्षाओं के बच्चे 31 मई तक स्कूल में प्रवेश ले सकते हैं। जबकि 11वीं में एडमिशन लेने वाले बच्चे, दसवीं के परिणाम जारी होने के 10 दिनों के भीतर आवेदन कर सकते हैं।

पहली कक्षा के लिए 19 अप्रैल तक कर सकते हैं आवेदन

गौरतलब है कि पहली कक्षा में प्रवेश के लिए अभिभावको को 20 दिन का समय दिया गया है। यानी रजिस्ट्रेशन का लिंक 19 अप्रैल के बाद बंद कर दिया जाएगा। ऐसे में जो अभिभावक अपने बच्चों को KVS में पढ़ाना चाहते हैं वे 19 अप्रैल शाम 7 बजे तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इसके लिए आपको KVS के ऑफिशियल वेबसाइट https://kvsonlineadmission.kvs.gov.in/ पर जाना होगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password