Kutumb Minar Name Changed: क्या बदल जाएगा कुतुब मीनार का नाम, आखिर क्यों बढ़ रहा बवाल….

Kutumb Minar Name Changed: देशभर में जहां ऐतिहासिक जगहों और मस्जिदों को लेकर हिंदू संगठनों का दावा बढ़ते जा रहा है वहीं पर ज्ञानव्यापी, ताजमहल के बाद अब हिंदू संगठनों के निशाने पर कुतुब मीनार का नाम भी आ गया है जहां पर संगठनों ने इसका नाम बदलने की मांग उठाई है।

जानें किस नाम में बदलेगा मीनार

आपको बताते चलें कि, कुतुब मीनार के पास हिंदू संगठन महाकाल मानव सेवा के सदस्यों द्वारा विरोध जताया जा रहा है जहां पर संगठनों के सदस्यों ने दिल्ली में स्थित कुतुब मीनार के परिसर के अंदर हनुमान चालीसा का पाठ किया तो वहीं पर इसका नाम विजय स्तंभ में बदल जाने की बात कही है। इसे लेकर यूनाइटेड हिंदू फ्रंट की तरफ से कुतुब मीनार का नाम विष्णु स्तंभ रखने की अपील की गई है. यूनाइटेड हिंदू फ्रंट कहना है कि कुतुब मीनार वास्तव में विष्णु स्तंभ है। संगठनों का कहना है कि, इसका निर्माण 27 जैन और हिंदू मंदिरों को तोड़ने के बाद बना था।

 

हिंदू संगठनों ने किया था ऐलान

आपको बताते चलें कि, बीते दिन सोमवार को यूनाइटेड हिंदू फ्रंट ने पहले ही ऐलान किया था कि आज यानी 10 मई को कुतुबमीनार के पास हिंदू देवी देवताओं की मूर्तियों का जीर्णोद्धार करके सम्मान सही स्थापित करने और हिन्दुओं को पूजा की अनुमति प्रदान करने की मांग करेगे। जिसके बाद आज विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। इस स्थान पर लोगों को काबू में करने के लिए बड़ीं संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password