MP News:कूनो फॉरेस्ट फेस्टिवल कल से शुरू,CM मोहन यादव करेंगे शुभारंभ

MP News: कूनो फॉरेस्ट फेस्टिवल कल से शुरू, CM मोहन यादव करेंगे शुभारंभ

Share This

श्योपुर। MP News: 17 दिसंबर यानी कल से श्योपुर के रानीपुरा में कूनो फॉरेस्ट फेस्टिवल का शुभारंभ हो रहा है। जिसकी शुरूआत सीएम मोहन यादव करेंगे।

बता दें कि कूनो नेशनल पार्क को विश्वस्तरीय पटल पर विकसित करने के उद्देश्‍य से मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड कूनो फॉरेस्ट फेस्टिवल के पहले संस्करण का आयोतन कराया रहा है।

टूरिज्म बोर्ड से मिली जानकारी के मुताबिक, यहां आने वाले सभी पर्यटकों को क्षेत्र की उभरती हुई पर्यटन संभावाओं से अवगत कराया जाएगा।

जंगल सफारी का आनंद ले सकेंगे लोग

कूनो फॉरेस्ट महोत्‍सव में आने वाले सभी लोग जंगल सफारी से कूनो नेशनल पार्क में समृद्ध वन्यजीव को भी देख सकेंगे। इसीके साथ स्वादिष्ट व्यंजन,पारंपरिक कलां को सांस्कृतिक आयोजनों के माध्‍यम से प्रचारित किया जाएगा।

इसीके अलावा लोग यहां लोग पर्यटक लग्जरी ग्लेम्पिंग का लुफ्त लेने के साथ हॉट एयर बलूनिंग, पैरामोटरिंग, जंगल सफारी भी आनंद ले सकेंगे।

संस्कृति को बड़ाने आयोजित होंगे कई कार्यक्रम

इस महोत्‍सव में कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। जिसमें प्रदेश की संस्कृति को आगे बाढ़े के लिए जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा स्थानीय कला और संस्कृति का प्रचार करने के लिए विभिन्न गतिविधियां और कार्यशालाओं को भी आयोतन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: 

MP में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आगाज, PM ने कहा- जहां दूसरों से उम्मीद खत्म, वहां ‘मोदी की गारंटी’ शुरू

Paid Menstrual Leave: पीरियड्स के दौरान महिलाओं को छुट्टी मिले या नहीं, जानें इस मुद्दे पर क्यों ट्रोल हो रही हैं स्मृति ईरानी

Indore News: एक्शन में इंदौर नगर निगम, शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने की मुहिम

Top News Today: विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ, PM ने कहा- जहां दूसरों से उम्मीद खत्म, वहां से ‘मोदी की गारंटी’ शुरू

Indore News: इंदौर में बना अनूठा वर्ल्ड रिकॉर्ड, करीब 17 हजार 800 लोगों ने ली सेल्फ डिफेंस की ट्रैनिंग

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password