Kullu Malana Village Fire: आधी रात गांव में लगी भीषण आग, 16 मकान जलकर खाक..

Fire

शिमला। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के मलाणा गांव में बुधवार को भीषण आग लगने से 16 मकान जलकर खाक हो गए, जिसके कारण करीब 150 लोग बेघर हो गए। राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के निदेशक सुदेश कुमार मोख्ता ने बताया कि मलाणा गांव में तड़के करीब एक बजकर 28 मिनट पर लगी आग के कारण एक व्यक्ति झुलस (घायल) गया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट कर कहा, ‘हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ अग्निकांड अत्यंत दुखद है। ऐतिहासिक मलाणा गांव में हुई इस त्रासदी के सभी पीड़ित परिवारों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव के काम में पूरी तत्परता से जुटे हैं।’ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने भी आग की इस घटना पर दुख व्यक्त किया और कहा कि प्रशासन बचाव कार्य में जुटा हुआ है।

शाह ने ट्वीट कर कहा, ‘हिमाचल प्रदेश के मलाणा गांव में आग लगने से हुए नुकसान से अत्यंत दुखी हूं। इस हादसे में जिन गांववासियों के घरों को क्षति पहुंची है, मैं उन सभी के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। प्रदेश सरकार व प्रशासन पूरी तन्मयता के साथ बचाव कार्य में लगी है।’ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जिला प्रशासन को प्रभावित परिवारों को राहत और पुनर्वास मुहैया कराने का निर्देश दिया है। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि कुल्लू के उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने अन्य अधिकारियों के साथ घटनास्थल का दौरा किया और राहत कार्य का जायजा लिया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password