Kuldeep Bishnoi Join BJP: आज भाजपा का दामन थामेंगे बिश्नोई, क्यों तोड़ दिया कांग्रेस से नाता

Kuldeep Bishnoi Join BJP: आज भाजपा का दामन थामेंगे बिश्नोई, क्यों तोड़ दिया कांग्रेस से नाता

नई दिल्ली। Kuldeep Bishnoi Join BJP  कांग्रेस के पूर्व नेता कुलदीप बिश्नोई आज यानी बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो जाएंगे। भाजपा के दिल्ली स्थित मुख्यालय में वह पार्टी में शामिल होंगे। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के इस दौरान मौजूद रहने की उम्मीद है। कांग्रेस ने जून में हुए राज्यसभा चुनाव में बिश्नोई के ‘क्रॉस वोटिंग’ करने के बाद उन्हें पार्टी के सभी पदों से हटा दिया था।

हरियाणा विधानसभा ने दिया था इस्तीफा

हरियाणा के हिसार जिले की आदमपुर सीट से विधायक बिश्नोई (53) ने बुधवार को हरियाणा विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था। बिश्नोई ने बुधवार को कहा था कि यह भाजपा तय करेगी कि आदमपुर से उपचुनाव कौन लड़ेगा, लेकिन वह और उनके निर्वाचन क्षेत्र के लोग चाहते हैं कि उनके बेटे भव्य बिश्नोई वहां से चुनाव लड़ें। गौरतलब है कि चार बार विधायक और दो बार सांसद रहे बिश्नोई पार्टी से पहले से ही नाराज चल रहे थे। इस साल की शुरुआत में उन्हें कांग्रेस की हरियाणा इकाई के प्रमुख पद पर नियुक्त न किए जाने के बाद उन्होंने बगावती तेवर अपना लिए थे।

कांग्रेस से तोड़ा नाता

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत भजनलाल के छोटे बेटे कुलदीप बिश्नोई दूसरी बार कांग्रेस से नाता तोड़ रहे हैं। पार्टी से अलग होने के बाद करीब छह साल पहले ही वह दोबारा कांग्रेस से जुड़े थे। वर्ष 2005 में राज्य में कांग्रेस की जीत के बाद भूपेंद्र सिंह हुड्डा को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर बिश्नोई और उनके पिता भजनलाल ने 2007 में हरियाणा जनहित कांग्रेस (हजकां) बनाई थी। हजकां ने बाद में भाजपा और दो अन्य दलों के साथ गठबंधन कर लिया था और 2014 का लोकसभा चुनाव हरियाणा में साथ लड़ा था। हालांकि, विधानसभा चुनाव से पहले यह गठबंधन टूट गया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password