Kriti Sanon: वंडरशेफ को चालू वित्त वर्ष में 400 करोड़ रुपये कारोबार की उम्मीद, अभिनेत्री को बनाया ब्रांड एंबेसडर

Kriti Sanon

मुंबई। रसोई से जुड़े सामान बनाने वाली कंपनी वंडरशेफ को कोविड-19 महामारी के बीच बरतन और उपकरणों की मांग में वृद्धि को देखते हुए चालू Kriti Sanon वित्त वर्ष में 23 प्रतिशत अधिक यानी 400 करोड़ रुपये के कारोबार की उम्मीद है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी।

वंडरशेफ मुख्य रूप से चुस्त- दुरुस्त युवाओं को ध्यान में रखते हुए अपने उत्पाद बनाती है। कंपनी बड़े पैमाने पर रसोई से जुड़े प्रीमियम उत्पादों का निर्माण करती है। कंपनी ने इसी कड़ी में बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन को अपना ब्रांड Kriti Sanon एंबेसडर बनाने की घोषणा की है।

वंडरशेफ के संस्थापक और प्रबंध निदेशक रवि सक्सेना ने Kriti Sanon पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘कोविड-19 से उत्पन्न कई बाधाओं ने बहुत से लोगों को अपनी रसोई में कदम रखने और खुद काम करने के लिए मजबूर किया है। इससे रसोई में काम आने वाले वर्तन और सामग्री में भी बदलाव की आवश्यकता महसूस हुई। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘मांग में वृद्धि की गति को देखते हुए हमें वित्त वर्ष 2019-20 के 325 करोड़ रुपये की तुलना में चालू वित्तीय वर्ष में 400 करोड़ रुपये के Kriti Sanon राजस्व को छूने की उम्मीद है।’’ उन्होंने कहा कि महामारी के बाद अधिक से अधिक युवा रसोई में काम कर रहे हैं, जिससे स्टाइलिश, आधुनिक, स्वस्थ और सुविधाजनक खाना पकाने के उपकरणों की मांग में वृद्धि हुई है।

इससे वंडरशेफ को अगले पांच वर्षों में 1,000 करोड़ रुपये की Kriti Sanon कंपनी बनने में मदद मिलेगी। सक्सेना ने कहा कि वंडरशेफ भारत में और विदेशों में 65 विनिर्माताओं के जरिये अपने उत्पाद तैयार करती है।

कंपनी अगले पांच साल में किचन साजोसामन के क्षेत्र में अपनी बाजार हिस्सेदारी को बढ़ाकर 10 प्रतिशत करने का Kriti Sanon लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रही है। फिलहाल कंपनी की बाजार हिस्सेदारी छह प्रतिशत पर है। भाषा जतिन महाबीरमहाबीर

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password