Krishna Janmashtami 2021 : रंगों से मनोकामना होगी पूरी, समस्याओं अनुसार करें रंगों का चयन

नई दिल्ली। हर किसी की जिंदगी Krishna Janmashtami 2021 में कई दुख—तकलीफे हैं। सभी प्रयास करने के बाद आखिरकार वर जाता है भगवान की शरण में। अगर ऐसे में विशेष उपाय का मौका मिल जाए तो हर कोई इसे जरूर करना चाहते है।
जन्माष्टमी आने वाली है। आइए हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं जिन्हें करके आप विभिन्न तरह के संकटों से मुक्ति पा सकते हैं।

कष्टों के अनुसार रंगों का चयन —
— कोर्ट के लंबित मामलों में विजय पाने के लिए colours  श्रीकृष्ण को पीले व लाल रंग के चंदन से तिलक लगाएं।

— किसी भी प्रकार की समस्या से समाधान के लिए लाल रंग से कान्हा का श्रृंगार करें। लाल वस्त्रों में सजे कान्हा से अपनी समस्या के समाधान के लिए प्रार्थना करें। धन— वृद्धि के लिए भी लाल रंग का श्रृंगार होता है।
— परिवार में शांति के लिए केसरिया रंग के वस्त्रों से कान्हा को सजाइए।

बिगड़ते कामों को बनाने के लिए चांदी वर्क से श्रृंगार
अगर आपके काम बनते-बनते बिगड़ रहे हैं तो इस बार कान्हा का silver decoration सुनहरा श्रृंगार आपके काम ​बना सकता है। चांदी के वर्क श्रृंगार करें। कान्हा की विशेष कृपा के लिए सफेद चंदन से तिलक लगाएं।

लाल चंदन दिलाएगा रोजगार
कार्यक्षेत्र में आ रही परेशानी, बेवजह के वाद-विवाद की समस्याओं lal chandan से बचने के लिए इस बारी कान्हा के माथे पर लाल चंदन का तिलक लगाएं। लहरिया वाले वस्त्र पहनाएं।

सफेद श्रृंगार से मिलेगी संतान
अगर आपकी कोई संतान नहीं है तो आपको कान्हा का श्रृंगार सफेद रंग से करना चाहिए। सफेद वस्त्र, माथे पर सफेद चंदन, सफेद माला आदि से भगवान को सजाएं। यह उपाय आपको संतान सुख दिला सकता है।

गुलाबी रंग दिलाएगा प्रतिष्ठा
समाज में प्रतिष्ठा चाहिए तो गुलाबी रंग और हरे रंग के वस्त्र से कृष्ण का श्रृंगार करें। गुलाबी रंग के वस्त्रों से सजाने के बाद अष्टगंधक से टीका भी जरूर लगाएं।

कोर्ट-कचहरी से मिलेगी निजात
कोर्ट कचहरी के विवादों से छुटकारा पाने के लिए पीले और लाल रंग के चंदन से तिलक और लाल आभूषणों का उपयोग करें।

नीले रंग दिलाएगा सफलता
अगर आप किसी प्रतियोगी परीक्षा का हिस्सा हैं आपको नीले रंग का उपयोग भगवान के श्रृंगार के लिए करना चाहिए। ऐसा करना आपकी सफलता की सम्भवनाओं में इजाफा करेगा।

धन वृद्धि के लिए होगा लाल रंग से श्रृंगार
लाल वस्त्रों में सजे कान्हा आपको धन लाभ दिला सकते हैं। परिवार में शांति के लिए केसरिया रंग के वस्त्रों से कान्हा को सजाइए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password