लद्दाख में सफाईकर्मी को टीका देने के साथ हुआ कोविड-19 टीकाकरण का आगाज

लेह, 16 जनवरी (भाषा) लद्दाख में अस्पताल में कार्यरत सफाई कर्मी को कोविड-19 से बचाव का टीका लगाने के साथ केंद्र शासित प्रदेश में टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई।

उप राज्यपाल आरके माथुर ने शनिवार को लद्दाख में टीकाकरण के पहले चरण की शुरुआत की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोविड-19 से बचाव के लिए दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत करने के बाद उपराज्यपाल और स्थानीय सांसद जमयांग सेरिंग नामग्याल की उपस्थिति में नयोमा ब्लॉक के स्किडमांग गांव निवासी सफाई कर्मी स्काजांग चोंडोन को यहां के हार्ट फांउडेशन अस्पताल में कोविड-19 का टीका लगाया गया।

उपराज्यपाल ने महामारी से निपटने में केंद्र शासित प्रदेश के चिकित्सा कर्मियों, आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सफाई कर्मचारियों की निस्वार्थ कोशिश एवं प्रतिबद्धता की प्रशंसा की।

उन्होंने लद्दाख में सफलतापूर्वक टीकाकरण की उम्मीद जताई।

माथुर ने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री ने जोर दिया है कि टीका लगने क बाद भी व्यक्ति को कोविड-19 से बचने के नियमों का अनुपालन करना चाहिए और समाज वायरस मुक्त हो सुनिश्चित करने के लिए अनुशासन के बनाए रखना चाहिए।’’

उन्होंने लोगों से अपील की कि वे कोरोना वायरस के टीके को लेकर फैलाए जा रहे अफवाहों में नहीं आए और वैज्ञानिकों, डॉक्टरों और नियामक प्रधिकार द्वारा दिए गए भरोसे पर विश्वास करें।

भाषा धीरज उमा

उमा

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password