पाइपलाइन की मरम्मत पूरी, आज शाम को हो सकती है पानी की सप्लाई

kolar pipeline

भोपाल। कोलार रोड के इनायतपुर के पास फूटी कोलार पाइपलाइन के कारण आज सुबह पानी की सप्लाई नहीं हो पाई। इससे कई कॉलोनियों में पानी का संकट बना रहा। कुछ जगहों पर नगर निगम ने टैंकरों से सप्लाई कराई गई। इधर, पाइपलाइन की मरम्मत का काम पूरा हो गया है, लेकिन अब तक सप्लाई शुरू नहीं हो पाई है। रविवार को सुबह भी सप्लाई सामान्य हो सकेगी या नहीं। इस पर संशय है। नगर निगम के अफसरों का दावा शाम तक सप्लाई नॉर्मल हो जाएगी, लेकिन साइट पर मौजूद निगम इंजीनियरों की माने तो शाम को सप्लाई होना मुश्किल रहेगा ही, सुबह भी आंशिक रूप से ही कालोनियों में पानी की सप्लाई हो सकेगी।

भोपाल में पानी का सप्लाई नहीं हो सकी थी

गौरतलब है कि एक दिन पहले कोलार के इनायतपुर के पास लगभग शाम 4 बजे कोलार पाइपलाइन में बड़ा लीकेज हो गया। लीकेज होने से लाखों लीटर पानी बर्बाद होता रहा। सबसे खास बात यह है कि लीकेज के बाद पानी का प्रेशर इतना तेज था कि जमीन से कई फीट ऊंचाई तक पानी का फव्वारा उठता रहा। कोलार पाइपलाइन में लीकेज के बाद वहां देखने वालों की भीड़ जमा हो गई थी। पाइपलाइन फूटने की सूचना मिलते ही नगर निगम को इसकी जानकारी दी गई। जानकारी मिलते ही निगम की टीम मौके पर पहुंची और मेंटेनेंस का काम शुरू कर दिया था। लेकिन इस पाइपलाइन के फूटने से की वजह से आज शनिवार को 10 लाख आबादी को पानी नहीं मिला और करीब आधे भोपाल में पानी का सप्लाई नहीं हो सकी थी।

इन कालोनियों में पानी की सप्लाई पर पड़ा था असर

शनिवार को प्रभावित होने वाली कॉलोनियों में अरेरा कॉलोनी, रेलवे कॉलोनी, हबीबगंज, 1100 क्वार्ट्स, चार इमली, पंचशील नगर, प्लेटिनम प्लाजा, शास्त्री नगर, जवाहर चौक, गिन्नौरी, मोती मस्जिद, चांदवड, निशातपुरा, पुराना बस स्टैंड, स्टेशन, बजरिया, नेहरू नगर, कोटरा, शासकीय आवास, बगीरा अपार्टमेंट, साउथ टीटी नगर, 228 क्वार्ट्स, अंबेडकर नगर, सरस्वती नगर, 25वीं बटालियन, गीतांजलि कॉप्लेक्स, संजय कॉप्लेक्स, शाहपुरा के तीनों सेक्टर एबीसी, गुलमोहर कॉलोनी, ई-7 एक्सटेंशन, गौरा गांव, बिसनखेड़ी, शाहपुरा छावनी, बुधवारा, नदीम रोड, लखेरापूरा में सुबह पानी की सप्लाई प्रभावित रही।

नार्मल सफाई शुरू हो जाएगी

वही शाम को नारियल खेड़ा, जेपी नगर, पीजीबीटी क्षेत्र, काजी कैंप, शाहजहांनाबाद, टीला जमालपुरा, बाल विहार, पुतलीघर, इब्राहिमगंज, चांदबड, आरिफ नगर, शांति नगर, ग्रीन पार्क, जनता क्वार्ट्स, साईं बाबा नगर, अरेरा कॉलोनी, जवाहर चौक, गुलमोहर कॉलोनी, नूर महल, इमामी गेट, पीर गेट, अशोक कॉलोनी में पानी की सप्लाई प्रभावित हो सकती है। हालांकि नगर निगम आधिकारियों का दावा है कि पानी की सप्लाई आज शुरू कर दी जाएगी।नगर निगम के अधीक्षण यंत्री पीएचई केके पवार का कहना है कि पाइप लाइन का मेंटेनेंस का काम पूरा हो गया है, हमने टंकियों में पानी चढ़ाना शुरू कर दिया है। शाहपुरा और चार इमली की टंकियों में पानी गिरने लगा है। बाकी टंकियों में भी शाम तक पानी गिरने लगेगा। इसके बाद सप्लाई भी शुरू कर देंगे। पवार ने बताया कि सुबह से शहर में नार्मल सफाई शुरू हो जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password