ICC Ranking: कोहली टी20 रैंकिंग में 5वें स्थान पर आए, तीनों फॉर्मेट के टॉप-5 में शामिल होने वाले इकलौते खिलाड़ी

दुबई।  (भाषा) इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय कप्तान विराट कोहली बुधवार को आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में फिर शीर्ष पांच में पहुंच गये। कोहली टी20 प्रारूप में पहले शीर्ष रैंकिंग के बल्लेबाज रह चुके हैं और वह वनडे में नंबर एक खिलाड़ी हैं। उन्हें एक पायदान का फायदा हुआ। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टी20 में क्रमश: 73 और 77 रन की पारी खेली जिससे उन्हें 47 रेटिंग अंक मिले और इससे वह पांचवें स्थान पर पहुंच गये। लोकेश राहुल टी20 श्रृंखला में तीन मैचों में असफलताओं के बावजूद चौथे स्थान पर बने हुए हैं और शीर्ष रैंकिंग पर काबिज भारतीय बल्लेबाज हैं।

श्रेयस अय्यर 32 पायदान से 31वें स्थान पर पहुंच

श्रेयस अय्यर 32 पायदान के फायदे से 31वें स्थान पर पहुंच गये जबकि ऋषभ पंत को 30 पायदान का फायदा हुआ जिससे वह 80वीं रैंकिंग हासिल करने में सफल रहे। गेंदबाजों में आल राउंडर वाशिंगटन सुंदर दो पायदान के लाभ से 11वें जबकि तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर (14 पायदान के फायदे से 27वें स्थान) और भुवनेश्वर कुमार (सात पायदान के लाभ से 45वें स्थान पर) को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। जोस बटलर की भी शीर्ष 20 में वापसी हुई है। उन्होंने तीसरे टी20 में नाबाद 83 रन की मैच में जीत दिलाने वाली पारी खेली थी जिससे वह पांच पायदान के फायदे से 19वीं रैंकिंग पर पहुंच गये और वह अक्टूबर 2018 में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 17वें स्थान से केवल दो कदम दूर हैं।

जॉनी बेयरस्टो दो पायदान के फायदे से 14वें स्थान पर पहुंच गये जिसमें टीम के साथी डेविड मलान शीर्ष पर काबिज हैं। सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय भी चार पायदान के लाभ से 24वें नंबर पर पहुंच गये। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (34वें) और मार्क वुड (39वें) तथा बायें हाथ के गेंदबाज सैम कुरेन (74वें) भी रैंकिंग में ऊपर की ओर बढ़े।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password