West Bengal Opinion Poll: जानिए बंगाल में किसकी बनेगी सरकार? सर्वे में इस पार्टी की आ रही सबसे ज़्यादा सीटें !

West Bengal Opinion Poll: जानिए बंगाल में किसकी बनेगी सरकार? सर्वे में सबसे ज़्यादा सीट पा रही यह पार्टी

पश्चिम बंगाल। विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी (West Bengal Opinion Poll) घमासान जारी है। TMC लगातार रैलियां कर 10 साल की उपलब्धियां गिना रही है तो वहीं बीजेपी मोदी सरकार के कामकाज के बदौलत राज्य की सत्ता का पहली बार स्वाद लेने को बेकरार है। लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) में जीत से उत्साहित बीजेपी (BJP) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है और बंगाल में कमल खिलाने का दावा कर रही हैं, जबकि टीएमसी (TMC) सुप्रीमो और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) भी ताबड़तोड़ रैलियां कर रही हैं। अपनी रैलियों में केंद्र सरकार और बीजेपी पर निशाना साध रही हैं और फिर से बंगाल में सरकार बनाने की दावा कर रही हैं। वहीं, कांग्रेस (Congress) और लेफ्ट (Left) फिर से साल 2016 के विधानसभा चुनाव के बाद एक बार साथ हैं।

सर्वे के मुताबिक

CNX Survey के मुताबिक मानें तो फिर बंगाल में ममता (West Bengal Opinion Poll) बनर्जी की सरकार बनती दिखाई दे रही है। इस सर्वे के अनुसार राज्य की कुल विधानसभा सीटों में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी (TMC) को 151 सीटें मिलती नजर आ रही हैं, जबकि बीजेपी (BJP) को 117 सीटें और कांग्रेस और लेफ्ट को 24 सीटें मिलती नजर आ रही हैं. बता दें कि साल 2016 के विधानसभा चुनाव में टीएमसी को 211, बीजेपी को 03 और कांग्रेस-लेफ्ट की 74 सीटें मिली थीं।

किसे मिल सकती है कितनी सीटें ?

TMC-  151 (± 5)
BJP-    117 (± 5 )
CONG+LEFT- 24
OTH- 2

दक्षिण बंगाल में दिख रहा है TMC का दबदबा
सर्वे के अनुसार दक्षिण बंगाल में टीएमसी का दबदबा दिख रहा है। पार्टी को कुल 84 सीटों में से 53 सीटों पर जीत मिलती दिख रही है, जबकि बीजेपी को 16 सीटें मिलने का अनुमान है। 294 सीटों में 112 सीटों पर हुए इस सर्वे में 8960 लोगों से बात की गई है। यह सर्वे 23 जनवरी से 7 फरवरी के बीच कराया गया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password