क्या आप जानते है भारत के सबसे अमीर youtuber कौन है, ​कितनी हैं इनकी हर महीने की इनकम, जानिए

क्या आप जानते है भारत के सबसे अमीर youtuber कौन है, ​कितनी हैं इनकी हर महीने की इनकम, जानिए

India youtubers : सोशल मीडिया आज के समय में आय का साधन बन गया है। सोशल मीडिया पर कंटेंट के साथ साथ वीडियो से भी अच्छी कमाई की जाने लगी है। दुनियाभर में कई ऐसे लोग है जो यूट्यूब से लाखों रूपयों की कमाई कर रहे है। इसी कड़ी में भारत के युवा भी पीछे नहीं है। भारत में ऐसे कई टेलेंटेड लोग है जिन्होंने बिजनेस में तो किसी ने बॉलीवुड तो किसी ने अन्य क्षेत्रों में सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड बनाया है। इतना ही नहीं भारत के कुछ ऐसे यूवा है जो यूट्यूब से भारी कमाई कर रहे है।

कैरीमिनाटी सबसे बड़ा यूट्यूब चैनल (carryminati/CarryisLive)

कैरीमिनाटी गेमिंग और लाइव स्ट्रीम के लिए है। इसके दो चैनल है। कै​रीमिनाटी (carryminati/CarryisLive) के दूसरे चैनल में वीडियो कंटेट पोस्ट किए जाते है। कैरीमिनाटी (carryminati/CarryisLive) को साल अप्रैल 2020 में फोर्ब्स 30 अंडर 30 एशिया की सूची में शामिल किया गया था। कैरीमिनाटी (carryminati/CarryisLive) के चैनल के 35 मिलियन सब्सक्राइबर हैं ज​बकि उनके दूसरे चैनल पर 9.3 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। कै​रीमिनाटी (carryminati/CarryisLive) के पास इंटरनेट डाटा के अनुसार करीब 26 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

भुवन बम उर्फ बीबी की वाइन्स (Bhuvan Bam/BB Ki Vines)

भुवन बम उर्फ बीबी की वाइन्स (Bhuvan Bam/BB Ki Vines) प्रसिद्ध यूट्यूबर है यह चैनल साल 2015 में शुरू किया गया था। यह चैनल कॉमेडी वीडियो के लिए प्रसिद्ध है। भुवन बम (Bhuvan Bam/BB Ki Vines) के यू्ट्यूब पर करीब 25 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। इंटरनेट डाटा के अनुसार उनकी कुल संपत्ती करीब 25 करोड़ से अधिक है

गौरव चौधरी टेक्निकल गुरुजी

टेक्निकल गुरुजी के नाम से यूट्यूब चैनल भारत के रहने वाले गौरव चौधरी का है वह 30 साल के है। गौरव चौधरी संयुक्त अरब अमीरात में रहकर वही से चैनल चलाते हैं गौरव चौधरी को भी फोर्ब्स इंडिया अपनी सूची में शामिल कर चुका है। गौरव चौधरी के दो यूट्यूब चैनल है। उनका टेक्निकल गुरुजी चैनल पर करीब 22.1 मिलियन सब्सक्राइबर हैं और वही उनका दूसरा चैनल उनके नाम गौरव चौधरी से है। जिसपर 4.99 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। इंटरनेट डाटा के अनुसार उनकी कुल संपत्ती 45 मिलियन डॉलर है।

आशीष चंचलानी,आशीष चंचलानी वाइन्स (Gaurav Choudhary Technical Guruji)

आशीष चंचलानी भारत के मशहूर यूट्यूबरों (Gaurav Choudhary Technical Guruji में से एक है। यूट्यूव पर उनका आशीष चंचलानी वाइन्स (Gaurav Choudhary Technical Guruji के नाम से चैनल है जिसपर करीब 28.3 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। इंटरनेट डाटा के अनुसार उनकी हर माह की इनकम $115,000 से $180,000 के बीच है।

अमित भड़ाना (Amit Bhadana)

अमित भड़ाना (Amit Bhadana) भी भारत के बड़े यूट्यूबरों में से एक है। भड़ाना (Amit Bhadana) ने अपना चैनल 24 अक्टूबर 2012 से शुरू किया था। उनके पहले वीडियो का टाईटल ‘एग्जाम बी लाइक बोर्ड प्रिपरेशन बी लाइक’ था। भड़ाना (Amit Bhadana) के चैनल पर अभी 24 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। इंटरनेट डाटा के अनुसार उनकी कुल संपत्ति लगभग 44 करोड़ रुपये हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password