जानिए 200 महिलाओं को अश्लील वीडियो और फोटो भेजने वाले का मन

जानिए 200 महिलाओं को अश्लील वीडियो और फोटो भेजने वाले का मन

Psychiatrist Dr. Satyakant Trivedi : पुलिस ने लगभग 200 महिलाओं को आपत्तिजनक छायाचित्र एवं वीडियो भेजने वाले व्यक्ति पर कानूनी कार्यवाही करते हुए को गुरुग्राम (गुड़गांव) से गिरफ्तार किया।मामला हरियाणा का है। पुलिस के मुताबिक, एक 28 वर्षीय महिला की शिकायत मिली थी, जिसका फेसबुक पर एक ब्यूटी पेज है। महिला ने आरोप लगाया था कि कोई अज्ञात व्यक्ति कॉल और व्हाट्सएप मैसेज के माध्यम से उसे परेशान कर रहा था और उसे अश्लील चित्र और वीडियो भेज रहा था। जांच के दौरान कथित स्टाकर की पहचान के लिए विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जानकारी मांगी गई थी।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने बताया कि मिली जानकारी के आधार पर आरोपी की पहचान बहादुरगढ़ में एक जूस फैक्ट्री में काम करने वाले व्यक्ति के रूप में हुई। डीसीपी ने कहा कि कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया और उसके पास से अश्लील सामग्री वाला एक मोबाइल फोन बरामद किया गया। हालांकि उसने बताया कि उसके और उसकी पत्नी के बीच अच्छे संबंध नहीं हैं। इस कारण से वह सोशल मीडिया पर अनजान महिलाओं को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता और उन्हें अश्लील कंटेंट भेजता था।मध्यभारत के जाने माने बंसल सुपरस्पेसलिटी हॉस्पिटल के सीनियर कंसलटेंट साइकेट्रिस्ट डॉ. सत्यकांत त्रिवेदी (Psychiatrist Dr. Satyakant Trivedi) से हमनें ऐसे लोगों के मनोविज्ञान पर चर्चा की।

कुंठा का हो सकते हैं शिकार

इसके कई पहुलओं पर विचार किया जाना चाहिए।ऐसे लोगों में कई बार सेक्स को लेकर भारी कुंठा भरी होती है।फ्री इंटरनेट और पोर्न के प्रभाव में यह कुंठा विकृति का रूप ले लेती है।व्यक्ति ख्याली दुनिया में जीने लगता है और हर महिला को ऐसी दृष्टि से देखने लगता है। कई बार यह समस्या ऑब्सेसीव कंपल्सिव डिसऑर्डर(ओसीडी) में भी देखने को मिल सकती है। ऐसा देखा गया है कि इनका बचपन बेहद मुश्किलों में बीता हुआ होता है।यौन शोषण ,घरेलू कलह ,सूखे नशे की लत भी मिलती है। हालांकि उसने बताया कि उसके और उसकी पत्नी के बीच अच्छे संबंध नहीं हैं। इस कारण से वह सोशल मीडिया पर अनजान महिलाओं को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता और उन्हें अश्लील कंटेंट भेजता था। मध्यभारत के जाने माने बंसल सुपरस्पेसलिटी हॉस्पिटल के सीनियर कंसलटेंट साइकेट्रिस्ट डॉ. सत्यकांत त्रिवेदी (Psychiatrist Dr. Satyakant Trivedi) से हमनें ऐसे लोगों के मनोविज्ञान पर चर्चा की।

डॉ त्रिवेदी (Psychiatrist Dr. Satyakant Trivedi) कहते हैं इसके कई पहुलओं पर विचार किया जाना चाहिए। ऐसे लोगों में कई बार सेक्स को लेकर भारी कुंठा भरी होती है।फ्री इंटरनेट और पोर्न के प्रभाव में यह कुंठा विकृति का रूप ले लेती है।व्यक्ति ख्याली दुनिया में जीने लगता है और हर महिला को ऐसी दृष्टि से देखने लगता है।कई बार यह समस्या ऑब्सेसीव कंपल्सिव डिसऑर्डर (ओसीडी) में भी देखने को मिल सकती है। ऐसा देखा गया है कि इनका बचपन बेहद मुश्किलों में बीता हुआ होता है।यौन शोषण ,घरेलू कलह ,सूखे नशे की लत भी मिलती है। इनके व्यक्तित्व के बारे में देखगें तो पता चलेगा इनमें एन्टीसोशल ट्रेट्स, नारसिसिस्ट ट्रेट्स भी हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password