Kishore Kumar birthday Gaurav divas: खंडवा के गौरव दिवस में हुआ बखेड़ा

Kishore Kumar birthday Gaurav divas: खंडवा के गौरव दिवस में हुआ बखेड़ा

Kishore Kumar birthday Gaurav divas

KHANDWA: मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार ने निर्णय लिया है कि वह हर शहर का गौरव दिवस बनाएगी। 4 अगस्त को किशोर कुमार के जन्मदिन के अवसर पर खंडवा का गौरव दिवस भी मनाया जाना है। खंडवा में गौरव दिवस के लिए तीन दिवसीय आयोजन की शुरुआत बुधवार हो गई लेकिन इस शुरुआती आयोजन में ही गौरव दिवस को लेकर बड़ा बखेड़ा खड़ा हो गया ।

हिंदू सेना ने जताया विरोध

दरअसल गौरव दिवस की शुरुआत में प्रशासन में जुंबा डांस का आयोजन रखा था इस आयोजन में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही स्कूली छात्र छात्राएं भी शामिल हुए इस में बजाए जाने वाले गानों “लड़की आंख मारे” के खिलाफ अब हिंदू संगठन और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में जिला पंचायत की महिला सीईओ नंदा भालावे कुसरे और नगर निगम की महिला आयुक्त सविता प्रधान के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया है। भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता तो कलेक्टर के दरवाजे पर राम धुन गा कर विरोध जताने लगे। उन्होंने जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर दो दिन में कार्रवाई करने की बात कही।

पूरा मामला विस्तार से

खंडवा में 4 अगस्त यानि हरफनमौला कलाकार किशोर कुमार के जन्म दिन पर खंडवा का गौरव दिवस मनाया जाना हैं। 4 अगस्त तक मनाए जाने वाले तीन दिवसीय गौरव दिवस की शुरुआत बुधवार से हो गई। बुधवार की सुबह गौरव दिवस के उपलक्ष में जुम्बा डांस का आयोजन रखा गया। इस जुम्बा डांस में फ़िल्मी गानों की धुन पर जिले के बड़े अधिकारी से लेकर स्कूली छात्र छात्राए खूब थिरके। लेकिन जुम्बा डांस में गायक मीका सिंघ का गाना “लड़की आंख मारे” बजाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया। हिंदूवादी नेता अशोक पालीवाल ने फेसबुक पोस्ट पर सवाल खड़े करते हुए लिखा खंडवा खंडवा तुझे प्रणाम। यह खंडवा जिला पंचायत सीईओ एवं साथ ही नगर निगम कमिश्नर खंडवा गौरव दिवस पर स्कूली बालक एवं बालिकाओं को कौन से अश्लील गाने पर कौन सा खंडवा का गौरव बढ़ाने की शिक्षा दे रही है।माननीय मुख्यमंत्री जी को विषय संज्ञान में लेकर आयोजकों के ऊपर कठोर कार्यवाही करनी चाहिए एवं आयोजकों के साथ शामिल अधिकारियों को भी इस पर माफी मांगने चाहिए।

भारतीय विद्यार्थी परिषद ने किया प्रदर्शन

इस विरोध में भारतीय विद्यार्थी परिषद भी खुद गया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र कलेक्टर ऑफिस में जिला कलेक्टर के दरवाजे के सामने प्रदर्शन करने लगे। उनकी मांग थी कि इस तरह के अश्लील गाने बजाए जाने वाले और उस पर नाचने वाले अधिकारियों को तत्काल बर्खास्त किया जाए वह अपनी जिद पर अड़ गए कि वह ज्ञापन कलेक्टर को ही सौंपेंगे। उन्होंने कलेक्टर के दरवाजे पर धरना देते हुए राम धुन गाना शुरू कर दिया। जबकि अपर कलेक्टर उनसे ज्ञापन लेने पहुंचे भी थे लेकिन उन्हें ज्ञापन देने से मना कर दिया। बाद में जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौपते हुए उन्होंने चेतावनी दी की अगर दोषी अधिकारियों पर कार्यवाही नहीं हुई तो वह पुरे प्रदेश में खंडवा कलेक्टर का पुतला फूंकेंगे।

विद्यार्थी परिषद के कहा कि खंडवा के गौरव दिवस के नाम पर शासन और प्रशासन ने स्कूली छात्र छात्राओं को लेकर जो जुम्बा डांस कराया हैं। उसमें अश्लील गाने बजाए गए उसी के विरोध में धरना देकर कलेक्टर को ज्ञापन देकर अवगत कराया है की जिसने इसने यह आयोजन कराया और इसमें जो अधिकारी शामिल थे उनपर कठोर कार्यवाही की जाए। उन्हें तुरंत सस्पेंड किया जाए अन्यथा विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में जिला पंचायत सीईओ और नगर निगम की महिला अधिकारी सम्मिलित थी जिन्होंने फूहड़ गानों पर छात्र छात्राओं के साथ डांस किया।  Kishore Kumar birthday Gaurav divas

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password