Kisan Mahapanchayat Muzaffarnagar: जीआईसी मैदान में पहुंचा किसानों का हुजूम, योगी बोले- अन्नदाताओं का डाटाबेस बनाकर सभी योजनाओं को जोड़ा जाएगा

cm yogi

लखनऊ। मुजफ्फरनगर की किसान महापंचायत Kisan Mahapanchayat Muzaffarnagar के ठीक एक दिन बाद डिजिटल माध्‍यम से हुए मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों की आय बढ़ाने के संबंध में आंकड़ेवार अपनी उपलब्धियां गिनाई।

आदित्यनाथ ने कहा, ”प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व व मार्गदर्शन में कृषि एवं कृषि कल्याण के क्षेत्र में अभूतपूर्व परिवर्तन हुआ है और अब देशभर के किसानों का डाटाबेस तैयार होगा, जिसमें किसानों के Kisan Mahapanchayat Muzaffarnagar कल्याण के लिए संचालित सभी योजनाओं को जोड़ा जाएगा।”

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्‍याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल भी सम्मेलन में ऑनलाइन शामिल हुए। सम्मेलन के बाद यहां जारी एक बयान में मुख्‍यमंत्री आदित्‍यनाथ ने कहा, ” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में देश में पहली बार मृदा स्वास्थ्य कार्ड जारी किये गये। न्यूनतम Kisan Mahapanchayat Muzaffarnagar समर्थन मूल्य के तहत किसानों को लागत का डेढ़ गुना मूल्य प्रदान करने के साथ ही, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के अन्तर्गत किसानों को आर्थिक सहायता सुलभ करायी गयी। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना सहित विभिन्न योजनाएं प्रभावी ढंग से क्रियान्वित की गयीं।”

उन्होंने कहा, ”किसानों को समय-समय Kisan Mahapanchayat Muzaffarnagar पर परामर्श उपलब्ध कराया जाएगा तथा उनके उत्पादों के उचित विपणन की व्यवस्था की जाएगी। पायलट परियोजना के अन्तर्गत भारत सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश के तीन जिलों मथुरा, मैनपुरी तथा हाथरस को सम्मिलित किया गया है।”

मुख्यमंत्री ने सम्मेलन के आयोजन के लिए केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री तथा केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री के प्रति आभार जताते हुए कहा कि इस आयोजन से राज्यों को कृषि एवं किसान Kisan Mahapanchayat Muzaffarnagar कल्याण के सम्बन्ध में रणनीति बनाने में सहायता मिलेगी।

गौरतलब है कि मुजफ्फरनगर के राजकीय इंटर कॉलेज में रविवार को संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा आयोजित किसान महापंचायत में भारतीय Kisan Mahapanchayat Muzaffarnagar किसान यूनियन (भाकियू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत समेत सभी वक्ताओं ने केंद्र और राज्‍य की भाजपा सरकारों को किसान विरोधी बताया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password