किसान आंदोलन : भाकियू (लोकशक्ति) के पदाधिकारियों ने सरकार की सद्बुद्धि के लिए की प्रार्थना

नोएडा,19 दिसंबर (भाषा) गौतमबुद्ध नगर जिले में डीएनडी फ्लाईवे के नजदीक दलित प्रेरणा स्थल पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे भारतीय किसान यूनियन (लोक शक्ति) के पदाधिकारियों ने शनिवार को संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा के समक्ष केंद्र सरकार को सद्बुद्धि दिए जाने की प्रार्थना की।

धरना स्थल पर किन्नर समाज के लोगों ने पहुंचकर किसानों द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन का समर्थन किया तथा वहां पर कृषि कानूनों के खिलाफ गाना गाकर नृत्य भी किया।

यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मास्टर श्यौराज सिंह ने कहा कि आज सभी पदाधिकारियों एवं किसानों ने दलित प्रेरणा स्थल पर लगी डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति के समक्ष सरकार को सद्बुद्धि दिए जाने की प्रार्थना की।

उन्होंने कहा कि सरकार विवेकपूर्ण निर्णय नहीं ले रही है, करीब 20 दिनों से चल रहे किसानों के धरना-प्रदर्शन का भी सरकार पर कोई असर नहीं हो रहा है, सरकार पूरी तरह से किसानों की अनदेखी कर रही है, जो उसे महंगी पड़ेगी।

सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों की आवाज को दबाने के लिए तरह-तरह के प्रयास कर रही है, लेकिन किसानों का यह आंदोलन अब जनक्रांति का रूप ले चुका है और किसान विरोधी कृषि कानूनों के वापस होने के बाद ही यह आंदोलन समाप्त होगा।

भाषा सं. धीरज

धीरज

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password