Kinnar Se Jude Jyotish Upay : किन्नरों से जुड़े इस उपाय को करते ही पलट जाती है किस्मत, बन जाते हैं बिगड़े काम

नई दिल्ली। आपने कई बार घर में बुजुर्गों से ये Kinnar Se Jude Jyotish Upay :  कहते सुना होगा कि किन्नरों (Eunuchs) की कभी बद्दुआ नहीं लेना चाहिए। ज्योतिष के अनुसार किन्नरों से जुड़े कुछ सरल उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से लोगों की तमाम तरह की सारी समस्याएं दूर होती हैं। आपने अक्सर देखा भी होगा घर में कभी भी खुशी का माहौल् होता है, चाहे शादी ब्याह हो या घर में बच्चे का जन्म। सभी अवसरों पर उन्हें नेग दिया जाता है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं इनसे जुड़े कुछ उपाय। तो आपकी किस्मत पलट सकते हैं।

शुभ अवसरों पर इनका नेग है जरूरी —
किन्नर हमारे समाज से वे लोग हैं, जिनका अस्तित्व पौराणिक काल से बना है। घर के बड़े बुजुर्ग कहते हैं कि किन्नरों के पास किसी भी व्यक्ति से प्रसन्न होकर उसे सुख-समृद्धि और सौभाग्य का आशीर्वाद (Blessings) देने और नाराज होकर श्राप या फिर कहें बद्दुआ देने की गजब शक्ति होती है।

क्यों हैं जरूरी जीवन में —
ज्योतिष के अनुसार किन्नर से जुड़े कई अचूक उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करते ही आदमी की जीवन में चमत्कारिक बदलाव दिखाई देने लगते हैं। आइए जानते हैं कि इनसे (Kinnar) जुड़े सरल और प्रभावी उपाय कौन से हैं। जो जीवन में शुभता और सौभाग्य लाते हैं।

बुधवार के दिन जरूर करें ये खास महाउपाय —

  • सबसे पहले अपनी कुंडली किसी अच्छे ज्योतिष को दिखाए। यदि आपके कुंडली में बुध ग्रह कमजोर है तो आपको बुधवार के दिन अचूक महाउपाए बताने जा रहे हैं।
  • बुध को मजबूत करने के लिए बुधवार के दिन किसी किन्नर को श्रृंगार का सामान और दक्षिणा दान दें।
  • श्रृंगार की चीजों में हरी चूड़ियां और हरे रंग के कपड़े का दान करें।
  • ऐसा माना जाता है ​कि ये खास उपाय करने से करिअर और कारोबार से आ रही तमान परेशानियां दूर हो जाती हैं। मनचाही सफलता मिलती है।
  • यदि आप पैसों की किल्लत से जूझ रहे हैं तो किसी किन्नर को धन, भोजन देकर प्रसन्न कर आशीर्वाद के रूप में उनसे एक सिक्का जरूर ले लें।
  • उस सिक्के को अपनी तिजोरी या पर्स में संभाल कर रख लें।

अगर सपने में दिखें किन्नर —

स्वप्न शास्त्र में ऐसा माना जाता है कि रात में सपनों में किसी किन्नर को पैसे देते हुए देखते हैं तो यह बेहद ही शुभ संकेत होता है। यह भविष्य में किसी बड़े लाभ या सफलता का संकेत देता है।

भूलकर भी किन्नरों को इन वस्तुओं का न करें दान —
ध्यान रखें कि किन्नरों को भूलकर भी अपने पहने हुए पुराने कपड़े, प्लास्टिक या फिर धातु से बने बर्तन आदि का दान नहीं करना चाहिए। साथ ही ध्यान रखें इन्हें कभी भूलकर भी झाड़ू, तेल का दान न करें।

किन्नरों के साथ कभी न करें ऐसा काम
ज्योतिष में ऐसा बताया गया है कि बुधवार के दिन यदि कोई किन्नर आपके पास आकर आपसे भोजन या पैसे मांगे तो उसे मना न करते हुए दान दें। कुछ भी न होने की स्थिति में माफी मांग लें। पर उनसे गलत व्यवहार या अपशब्द न कहें। अन्य​था उनके द्वारा दी गईं बद्दुआएं आपके जीवन में कष्ट पैदा कर सकती हैं।

नोट — यह तथ्य आयुर्वेदिक नुस्खों व सामान्य जानकारियों के आधार पर दिए गए हैं। बंसल न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है। इनके इस्तेमाल से पहले चिकित्सक का परामर्श जरूर लें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password