Dhar News: फिल्मी इस्टाइल में छात्रा का अपहरण करने वाले धराए

Dhar News: फिल्मी स्टाइल में छात्रा का अपहरण करने वाले धराए, इस हालत में मिली युवती

Share This

धार। Dhar News एमपी के धार जिले में 17 जनवरी 2024 को पीजी काॅलेज के गेट पर परीक्षा देकर बाहर निकल रही छात्रा का अपहरण कर लिया गया था।

फिल्मी स्टाइल में किए गए अपहरण की घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। वहीं घटना के बार हड़कंप मच गया था। घाटन के बाद पुलिस एक्टिव हुई और करीब 32 घंटे के अंदर पुलिस ने तीन आरोपियों को गिफ्तार कर लिया।

हालांकि अभी भी मुख्य आरोपी फरार है।

बता दें कि 17 जनवरी को (Dhar News) धार के पीजी काॅलेज में इंदौर से परीक्षा देने के लिए आई छात्रा का दिन दहाड़े एक मारुति ईको वैन में सवार 4 आरोपियों ने अपहरण कर लिया था।

इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। वहीं पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया था।

10 टीमों ने की सर्चिंग

घटना के बाद और पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत एक्टिव हो गई और चारो तरफ नाकेबंदी की गई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले।

पुलिस ने 10 टीम बनाकर आसपास के अलग-अलग क्षेत्रों में सर्चिंग के लिए पहुंची। टीम ने क्षेत्र के 8 किलोमीटर के जंगलों में सर्चिंग की।

पुलिस की घेराबंदी देख आरोपी छात्रा को जंगल में छोड़कर भाग गए। बता दें पुलिस ने करीब 32 घंटे में छात्रा को बरामद कर लिया है।

संबंधित खबरःMP High Court: इंदौर बेलेश्वर महादेव मंदिर के बावड़ी हादसे वाले मामले में ये दोषी

जानिए पूरा घटनाक्रम

17 जनवरी को (Dhar News) धार के पीजी कॉलेज में पीजी का एग्जाम था। बता दें कि मनावर तहसील के उमरबन की रहने वाली 22 वर्षीय छात्रा का भी पेपर था।

5 महीने पहले प्राइवेट जॉब लगने पर वह इंदौर जाकर रहने लगी थी। इससे पहले वह धार में ही रह रही थी। वह अपना पेपर देने मंगलवार को ही धार आ गई थी।

यहां वह अपनी सहेली के कमरे में रुक गई। बुधवार को वह पेपर खत्म होने बाद वह सहेलियों के साथ बात करते हुए कमरे की ओर जा रही थी।

तभी कुछ युवक वैन से आए और उसे पकड़कर गाड़ी में खींच लिया। दो सहेलियों ने उसे बचाने के लिए संघर्ष किया, लेकिन उन्हें धक्का देकर वे लड़की को ले गए।

सहेलियों ने पीछा किया, लेकिन गाड़ी तेजी से इंदौर रोड की ओर निकल गई। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

संबंधित खबरःRam Lala Pran Pratistha: धार से कांग्रेस प्रवक्ता ने दिया इस्तीफा कहा- मैं राम का विरोध करने वालों के साथ नहीं रह सकता

मोबाइल लोकेशन से किया ट्रैस

पुलिस की अलग-अलग 10 टीम और लोगों की मदद से पुलिस ने सर्चिंग शुरू की। पुलिस ने जब छात्रा की सहेलियों से चर्चा की तो सुराग मिला और पुलिस ने लड़की और उस लड़के के मोबाइल लोकेशन को ट्रैस किया तो वह बाग के जंगलों का निकला।

इस बीच लड़के के दो दोस्तों को पुलिस ने दबोच लिया। दोस्तों ने आरोपी भारत और लड़की की जानकारी दी। इसमें बताया कि भारत लड़की को लेकर रात में डेहरी गया, जहां वह अपने जीजा राजू के घर रुका है।

पुलिस जब उसके जीजा के घर पहुंची, तब तक वे वहां से निकल गए थे। इधर पुलिस को आरोपियों की लोकेशन बाग चौकी के ग्राम बरखेड़ा के जंगलों में मिल रही थी।

पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से सभी 10 टीमें जंगल में अलग-अलग रास्तों से घुसीं और करीब 8 किमी घने जंगल में सर्चिंग की। पुलिस की घेराबंदी तेज होती देख भारत और उसका जीजा लड़की को जंगल छोड़कर फरार हो गए।

18 जनवरी को रात 11 बजे लड़की पुलिस के हाथ लगी। महिला पुलिसकर्मियों की मदद से युवती को (Dhar News) धार थाने लाया गया।

संबंधित खबरःRajnandgaon News: बैंक कर्मचारी ने खाता धारकों के अकाउंट से उड़ाए करोड़ों रुपए, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग बना बड़ी वजह…

(Dhar News) धार पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार छात्रा को जंगल से आरोपियों के चुंगल से सुरक्षित बरामद कर लिया है। वहीं तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है कि पूरा मामला त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है। बता दें कि इस अपहरण की घटना का मुख्य साजिश करता भारत पिता मूलचंद बड्डूके जो की पांजरिया गांव का रहने वाला है।

भारत की छात्रा से कुछ सालों पहले दोस्ती थी। किंतु लड़के की शादी हो के बाद दोनों के बीच करीब चार साल तकम कोई बात नहीं हुई। इसी बीच छात्रा की किसी अन्य युवक से दोस्ती हो गई।

यही बात मुख्य आरोपी भारत को नागवार गुजरी। भारत ने अपने परिजनों के साथ मिलकर इस घटना का षड्यंत्र रचा और घटना को अंजाम दिया।

मुख्य आरोपी समेत चार आरोपी फरार

छात्रा के अपहरण की घटना के बाद पुलिस ने (Dhar News) धार जिले के तीन आरोपियों को धर दबोचा है। हालांकि अभी मुख्य आरोपी भारत समेत चार आरोपी अभी भी फरार हैं।

पुलिस अधीक्षक ने फरार आरोपियों के ऊपर इनाम की घोषणा करने की बात कही है। पुलिस ने अपहरण की घटना में प्रयुक्त एक कार तथा एक बाइक को भी जब्त किया है।

इस पूरे अपहरण की घटना में सात लोग आरोपी बनाए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः

Shoaib Malik New Wife: सानिया मिर्जा के होते हुए शोएब मलिक ने की एक और शादी, इंस्टाग्राम पर किया पोस्ट

PM Modi Tamilnadu Visit: मोदी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्राचीन मंदिरों में करेंगे पूजा, विद्वानों से सुनेंगे कम्ब रामायण

Chattisgarh News: छत्तीसगढ़ पहुंचे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, विकसित संजीवनी धान के तीन इम्यूनोबूस्टर का लोकार्पण

CG ‘Gatha ShriRam Mandir Ki’: रायपुर में आयोजित होगी ‘गाथा श्रीराम मंदिर की’, सीएम साय होंगे शामिल

India Open: सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी और प्रणय सेमीफाइनल में

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password