Kidnaping: कम उम्र में छाई दीवानगी तो खुद की किडनेपिंग की बना दी कहानी, पिता से मांगी फिरौती

भिंड। कहा जाता है कि प्यार में आदमी हदें भूल जाता है। कम उम्र में दीवानगी का एक ऐसा ही एक मामला प्रदेश के भिंड जिले से सामने आया है। यहां एक 18 साल के एक किशोर ने प्रेमिका से मिलने की चाह में खुद की अपहरण की कहानी रच डाली। इतना ही नहीं किशोर ने अपने पिता से फिरौती की रकम की भी मांग कर डाली। मामले की जानकारी पुलिस को मिली तो सनसनी फैल गई। पुलिस ने जैसे ही मामले में जांच शुरू की तो लड़के की चालाकी खुलकर सामने आ गई। हालांकि नसमझी में उठाए गए इस कदम को मानकर पुलिस ने किशोर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। किशोर को पुलिस ने पकड़कर परिजनों को सौंप दिया है।

यह है पूरा मामला…
यह मामला प्रदेश के भिंड जिले का है। यहां गोहद कस्बे में रहने वाले सुरेंद्र सिंह कुशवाह का 18 साल का बेटा संदीप है। बीते 6 नवंबर को सुरेंद्र ने थाने में अपने बेटे की गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर संदीप की तलाश शुरू की थी। इसके बाद 8 नवंबर को सुरेंद्र ने थाने में पहुंचकर फिर शिकायत दर्ज की कि उनके बेटे का अपहरण हो गया है और फिरौती की रकम मांगी जा रही है। इसके बाद मामले में ग्वालियर की साइबर पुलिस ने भी एक्शन लेना शुरू कर दिया। साइबर पुलिस ने जब कॉल आए फोन की लोकेशन खोजी और मौके पर एक टीम भेजकर फोन मालिक को खोज निकाला। दरअसल यह कॉल खुद संदीप ने की थी।

उसने पुलिस के सामने पूरे मामले का खुलासा कर दिया। संदीप ने पुलिस को बताया कि वह प्रेमिका से मिलने जाना चाहता था। इसको लेकर वह घरवालों से पैसे नहीं मांग पा रहा था। इसको लेकर उसने खुद की किडनैपिंग की पूरी कहानी रच डाली। संदीप ने अपने फोन में एक एप्लीकेशन डाउनलोड किया और घरवालों से फिरौती की मांग की। हालांकि पुलिस ने उसे खोज निकाला है। नासमझी में उठाए गए इस कदम को लेकर पुलिस ने संदीप के ऊपर कोई कार्रवाई न करते हुए परिजनों को सौंप दिया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password