Khelo India Youth Games 2022: शुरू होने जा रहा हरियाणा में सबसे बड़ा टूर्नामेंट

Khelo India Youth Games 2022: शुरू होने जा रहा हरियाणा में सबसे बड़ा टूर्नामेंट, 8500 से ज्यादा प्रतिभागी लेगें हिस्सा

Khelo India Youth Games 2022: हरियाणा से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर आने वाली 4 जून से खेलो इंडिया यूथ गेम्स (Khelo India Youth Games) का आयोजन किया जा रहा है जिसे लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है तो वहीं पर इसमें आयोजन में 8500 से ज्यादा प्रतिभागी खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

जानें सीएम खट्टर ने क्या दी जानकारी

इस खबर को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि, खेलो इंडिया का आयोजन 4 जून से प्रारंभ होकर 13 जून तक होगा। इस बार खेलो इंडिया का आयोजन हरियाणा में होगा। इसके लिए सारी तैयारियां कर ली गई हैं। कार्यक्रम में 25 गेम्स होंगे। कार्यक्रम में लगभग 8,500 खिलाड़ी और कोच मौजूद रहेंगे।

 

जानें क्या है इस आयोजन का शेड्यूल

आपको बताते चलें कि, टूर्नामेंट की ओपनिंग सेरेमनी पंचकूला के सेक्टर-3 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में चार जून को शाम सात बजे से होगी जिसमें कई छात्र रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति देंगे। इसके अलावा पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ में 4से 10 जून को फुटबाल के लीग व एक सेमीफाइनल मुकाबला आयोजित होगा। फुटबाल का एक सेमीफाइनल व फाइनल मुकाबला 11 से 13 जून को पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में आयोजित होगा। वहीं आगे के मुकाबले की बात की जाए तो,चार से सात जून को, टेबल टेनिस के मुकाबले नौ से 13 जून, कबड्डी के मुकाबले तीन से सात जून, हैंडबाल के मुकाबले नौ से 13 जून, रेसलिंग के मुकाबले चार से आठ जून, बास्केटबाल के मुकाबले नौ से 13 जून, वालीबाल के मुकाबले तीन जून से सात जून, बॉक्सिंग व खो -खो के मुकाबले नौ से 13 जून को अंतिम मुकाबला होगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password