Kheer Bhavani Temple: लंबे इंतजार बाद खुले दर्शन के लिए द्वार

Kheer Bhavani Temple: लंबे इंतजार बाद खुले दर्शन के लिए द्वार, कड़ी सुरक्षा के साथ निकला श्रृद्धालुओं का जत्था

जम्मू। Kheer Bhavani Temple जम्मू कश्मीर के गंदेरबल जिले में स्थित खीर भवानी मंदिर में दर्शन के लिए मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच लगभग 250 श्रद्धालु, सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई बसों से जम्मू से रवाना हुए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दो साल बाद खुला मंदिर

इन श्रद्धालुओं में ज्यादातर विस्थापित कश्मीरी पंडित समुदाय के हैं। प्रसिद्ध राज्ञा देवी मंदिर में हर साल आयोजित होने वाला माता खीर भवानी मेला विस्थापित समुदाय के सबसे बड़े धार्मिक कार्यक्रमों में से एक है। कोविड-19 के कारण दो साल तक बंद रहने के बाद इस साल यह आठ जून को मनाया जा रहा है। घाटी में हाल में लक्षित हत्याओं के कारण आमतौर पर होने वाली भीड़ नहीं दिख रही है।

250 श्रृद्धालुओं का निकला जत्था

जम्मू के संभागीय आयुक्त रमेश कुमार ने जम्मू के बाहरी इलाके में स्थित नगरोटा से यात्रा को रवाना किया। उन्होंने कहा कि तीर्थयात्रा को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए जम्मू और कश्मीर दोनों संभागों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। कुमार ने संवाददाताओं से कहा, “लगभग 250 कश्मीरी पंडित और जम्मू के स्थानीय लोग कश्मीर के लिए रवाना हुए हैं। सरकार ने सुरक्षित तीर्थयात्रा के लिए आवश्यक इंतजाम किये हैं।” उन्होंने कहा कि तीर्थयात्री बुधवार को मंदिर में दर्शन करेंगे और एक दिन बाद जम्मू लौट आएंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password