Khargone big update:ईद और परशुराम जयंती के दूसरे दिन खत्म हुआ कर्फ्यू,शांति समिति ने दिखाया कमाल

Khargone:रामनवमी जलसे पर हुई हिंसा के 25वें दिन खरगौन में प्रशासन ने कर्फ्यू खत्म कर दिया है।आपको बता दें यह फैसला आने के बाद खरगोन में अब जनजीवन होगा सामान्य,इस हेतु जिला प्रशासन ने आदेश जारी कर दिया है।वहीं खुशी की बता यह रही की यह फैसला शांति समिति की बैठक के बाद लिया गया है।

एसडीएम मिलिंद ने मीडिया को बताया कि पूर्व में बुधवार को सुबह 6 से शाम 5 बजे तक की ढील की घोषणा की गई थी जो अब बदली गई है। अब कर्फ्यू व अन्य प्रतिबंधात्मक आदेश निरस्त कर दिए गए हैं। अब सामान्य दिनों की तरह सारी व्यवस्थाएं रहेगी। वहीं जिले भर में लगाई गई धारा 144 भी हटा दी गई है।Khargone big update

मालूम हो कि 10 अप्रैल को जिला मुख्यालय पर अशांति के बाद लगाए गए कर्फ्यू का असर त्योहारों पर भी देखने को मिल रहा था। ईद पर हालांकि कर्फ्यू के तहत जारी पाबंदियों के चलते किसी भी मस्जिद में सामूहिक नमाज नहीं अता की गई थी । लोगों ने घर पर रहकर परिवार के साथ ईद की नमाज अता की और जिले समेत देश में अमन, शांति और तरक्की की दुआ की।

अपर कलेक्टर ने सोमवार और मंगलवार को मीडिया को पूर्ण कर्फ्यू का बयान दिया था, वहीं जिला प्रशासन ने सोमवार रात कर्फ्यू में ढील देने की बात भी कही थी । हालांकि मंगलवार को भगवान परशुराम और ईद का प्रकट पर्व अक्षय तृतीया एक साथ होने के कारण जिला प्रशासन और पुलिस ने अपनी तैयारियां तेज कर दी थी । संवेदनशील इलाकों में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था , ड्रोन कैमरों से तलाशी ली जा रही थी और शहर में लगे 180 सीसीटीवी कैमरों से लगातार निगरानी की जा रही थी । शहर के थाना परिसर में पुलिस की अन्य गाड़ियों के साथ पांच एंबुलेंस भी तैनात की गई थी ।

क्या था मामला

खरगोन में रामनवमी जुलूस पर एक समुदाय विशेष ने पथराव कर दिया था. साथ ही कई क्षेत्रों में आगजनी और तोड़फोड़ भी की गई थी. तनाव बढ़ने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला संभाला था. अब पुलिस पत्थरबाजों के खिलाफ एक्शन में आ गई है. सोमवार को भारी पुलिसबल की मौजूदगी में जिला प्रशासन की टीम बुल्डोजर लेकर मोहन टाकीज क्षेत्र में पहुंची. पुलिस ने आरोपियों के मकान और दुकानों को ढहा दिया. बता दें कि मोहन टॉकीज शहर के संवेदनशील क्षेत्रों में आता है. मोहन टॉकीज के अलावा खसखसवाड़ी, गणेश मंदिर और तालाब चौक में भी बुल्डोजर कार्ऱवाई की गई है.Khargone big update

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password