Khargone Districts Lockdown : शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक टोटल लॉकडाउन, प्रशासन ने जारी किए आदेश

Khargone Districts Lockdown : शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक टोटल लॉकडाउन, प्रशासन ने जारी किए आदेश

Khargone Districts Lockdown

खरगोन। करोना संक्रमण के मरीज लगातार बढ रहे है। जिसके बाद अब मध्य प्रदेश के खरगोन जिले Khargone Districts Lockdown में शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक टोटल लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है। कल से लगने वाले इस टोटल लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर वालों पर कार्रवाई की जाएगी। लॉकडाउन को लेकर प्रशासन ने आदेश जारी कर दिए है।

क्षेत्र में शुक्रवार शाम से सोमवार सुबह 6 बजे तक सम्पूर्ण लॉकडाउन रहेगा ।खरगोन,कसरावद,महेश्वर,भीकनगांव,सनावद और बडवाह में लॉकडाउन रहेगा। आज अपर कलेक्टर ने आदेश जारी किया है जिसमें कहा गया है कि दो अप्रैल से पांच अप्रैल तक रात बजे से सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। लॉक डाउन, उल्लखन पर 188 के तहत की कार्रवाई की जाएगी।

घरों में रहकर मनानी होगी पंचमी

अपर जिला दंडाधिकारी एमएल कनेल ने गुरुवार शाम को यह आदेश जारी किए। इसमें बताया लॉकडाउन अवधि में वस्तुओं, औद्योगिक इकाइयों के श्रमिकों व कर्मियों, औद्योगिक कच्चे माल व उत्पाद, मेडिकल इमरजेंसी, बीमार व्यक्तियों के परिवहन आने एवं जाने व परीक्षाओं में शामिल होने के लिए छूट रहेगी। केमिस्ट, राशन एवं पेट्रोल पंप पर यह प्रतिबंध लागू नहीं होंगे। अपर कलेक्टर कनेल ने बताया कि गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव के मार्गदर्शन और जिला आपदा प्रबंधन समिति के बैठक में लिए निर्णय के अनुसार प्रतिबंधात्मक आदेश लागू किए गए है। रंगपंचमी एवं गणगौर पर्व का त्यौहार परिवार के साथ अपने घरों में ही मनाने होंगे।

इन नियमों का करना होगा पालन
हाट बाजार : सप्ताह में लगने वाले ग्रामीण हाट बजार तीन-तीन फीट की दूरी से दुकानें लगानी होगी। शहरी हॉट प्रतिबंधित रहेंगे।

आवाजाही : महाराष्ट्र से आने वालों को कोविड जांच नेगेटिव आने पर प्रवेश मिलेगा। इंदौर से आने वालों को 7 दिन होम क्वारेंटीन रहना होगा।

यहां होगा प्रतिबंध : जिम, सिनेमाघर, पार्क, खेलकूद के मैदान एवं पर्यटन स्थल आम जनता के लिए प्रतिबंधित रहेंगे।

50 लोगों की अनुमति : उठावना, मृत्यूभोज कार्यक्रम में 50 से अधिक व्यक्ति सम्मिलित नहीं होंगे।
जुलूस, गैर नहीं निकलेंगे : जिले में सभी सामाजिक एवं धार्मिक त्यौहारों में निकलने वाले जुलूस, गैर व मेले में लोग एकत्रित नहीं होंगे।

धार्मिक स्थल : धार्मिक स्थल आम श्रृद्धालुओं के लिए पूर्णत: बंद रहेंगे। यहां सामान्य रखरखाव के लिए दो व्यक्तियों को अनुमति रहेगी।

5 हजार रुपए का जुर्माना लगाएंगे
दुकानदार अपनी दुकानों के सामने बाहर कोई सामान नहीं रखेगा। दुकान के सामने रास्ते एवं फुटपाथ पर आवागम सुगम रहेंगे। मास्क नहीं पहनने व फिजिकल दूरी का पालन नहीं करने पर ग्रामीण क्षेत्र में 50 रुपए, शहरी क्षेत्रों में 100 रूपए, वाहन व दुकान मालिकों पर 1-1 हजार रुपए एवं मैरिज गार्डन मालिक पर 5 हजार रुपए का जुर्माना लगाएंगे।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password