Punjab Mail Express : चलती ट्रेन से गिरा गार्ड, गार्ड को बचाने वापस लौटी पंजाब मेल

Punjab Mail Express : चलती ट्रेन से गिरा गार्ड, गार्ड को बचाने वापस लौटी पंजाब मेल

Share This

Punjab Mail Express : मध्यप्रदेश के खंडवा से इटारसी की ओर आ रही पंजाब मेल एक्सप्रेस ट्रेन को उस समय वापस लौटना पड़ा जब गाड़ी के ड्राइवर को पता चला की एक मालगाड़ी का गार्ड गाड़ी से गिर गया है। ट्रेन का गार्ड भिरंगी- खिरकिया रेलवे स्टेशन के बीच खंभा नंबर 648 के पास गिर गया था। वही मालगाड़ी बिना गार्ड के तीन स्टेशन पार का चुकी थी। मालगाड़ी के ड्राइवर को पता भी नही था की उसकी गाड़ी का गार्ड कही गिर गया है।

जब गार्ड का साइड सिग्नल नहीं मिला तो ट्रेन के ड्राइवर ने चारखेड़ा स्टेशन के पास गाड़ी रोक कर भोपाल कंट्रोल रूम को सूचना दी। इसके बाद कंट्रोल रूम की सूचना के बाद उस रूट से आ रही पंजाब मेल गाड़ी ने गार्ड को घायल अवस्था में उठाया और उसे हरदा लेकर आई। हालांकि सूचना मिलने तक पंजाब मेल घटनास्थल से आगे निकल चुकी थी, लेकिन सूचना मिलते ही पंजाब मेल को करीब 500 मीटर तक पीछे लाया गया और गार्ड को हरदा पहुंचाया गया।

ड्राइवर को हो गया था आभास

खबरों के मुताबिक मालगाड़ी के गार्ड बालू सपकाले जो कि बारह बंगला इटारसी रेलवे में गार्ड है। वह रविवार की सुबह खंडवा से इटारसी की ओर जा रही मालगाड़ी में सवार हुए थे। लेकिन खिरकिया और भिरंगी रेलवे स्टेशन के बीच वे गिर गए। इसके बाद मालगाड़ी बिना गार्ड के ही तीन स्टेशन पार कर गई। जब चारखेड़ा स्टेशन के पास मालगाड़ी के ड्राइवर को आभास हुआ तब गार्ड की खोजबीन शुरू की गई।

रेलवे ट्रैकमैन के अनुसार गार्ड सपकाले झाड़ियों में घायल अवस्था में मिले थे। उन्हें पंजाब मेल से हरदा लाया गया। जहां से उन्हें भोपाल के लिए रैफर कर दिया गया। हालंाकि गार्ड के परिजनों ने उन्हें नर्मदापुरम के एक निजी अस्पताल में ही भर्ती कराया दिया।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password