Delhi Breaking News: नववर्ष पर भीड़ के चलते खान मार्केट, तीन अन्य मेट्रो स्टेशनों के निकास द्वार बंद

नयी दिल्ली, एक जनवरी (भाषा) नए साल के पहले दिन बड़े जमावड़े की आशंका के चलते शुक्रवार दोपहर मध्य दिल्ली (Central Delhi) के चार मेट्रो स्टेशनों के निकास द्वार बंद कर दिए गए।

नए साल (New Year Delhi) के मौके पर बड़ी संख्या में लोग खरीदारी, सैर सपाटे के लिए कनॉट प्लेस, खान मार्केट और अन्य जगहों पर आते हैं।

हालांकि, कोविड-19 की स्थिति, खासकर हाल में वायरस (Coronavirus Strain) के नए स्वरूप के मामले आने के कारण प्रशासन ने लोगों से एक जगह एकत्र नहीं होने और भीड़ भाड़ से बचने का आग्रह किया है।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने ट्वीट किया, ‘‘खान मार्केट (Khan Market), सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court), केंद्रीय सचिवालय और मंडी हाउस (Mandi House) के निकास द्वार बंद हैं। इन स्टेशनों पर प्रवेश और मेट्रो बदलने की अनुमति दी गयी है।’’

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि महामारी के मद्देनजर मास्क पहनने और उचित दूरी बनाए रखने जैसे नियमों का पालन किया जाना जरूरी है और लोगों को एकत्र होने से बचना चाहिए।

दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने 31 दिसंबर और एक जनवरी को रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ्यू  (Delhi Night Curfew)लगाने की घोषणा की थी ताकि कोविड-19 (Covid 19) और ज्यादा संक्रामक नए स्वरूप के वायरस के मद्देनजर नववर्ष के दौरान जमावड़ा ना हो।

भाषा आशीष पवनेश

पवनेश

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password