IPL 2021: केविन पीटरसन बोले- सितंबर में इंग्लैंड में होना चाहिए IPL 2021 के बाकी मैचों का आयोजन

लंदन। (भाषा) इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन चाहते हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग के इस साल के स्थगित मैचों का आयोजन यूएई की जगह सितंबर में इंग्लैंड में कराये जाए। पीटरसन का मामना है कि आईपीएल को ब्रिटेन में स्थानांतरित करना निर्णय सबसे अच्छा होगा क्योंकि भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे पर पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला 14 सितंबर को खत्म होगी और उसके बाद इसके लिए समय होगा।

सितंबर में आईपीएल के बचे हुए मैचों के आयोजन

पीटरसन ने कहा, ‘‘ मैंने देखा है कि लोग सितंबर में आईपीएल के बचे हुए मैचों के आयोजन को यूएई में करने की बात कर रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि इसका आयोजन इंग्लैंड में होना चाहिये। ’’पीटरसन ने ‘बेटवे’ के लिए अपने कॉलम में लिखा, ‘‘ इंग्लैंड और भारत के बीच खेली जाने वाली टेस्ट श्रृंखला के बाद थोड़ा समय होगा। भारत के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पहले से ही यहां होंगे, इसके साथ ही इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी उपलब्ध होंगे।

 इंग्लैंड का मौसम सबसे अच्छा रहता है

दायें हाथ के 40 साल के इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि सितंबर में इंग्लैंड का मौसम क्रिकेट मैचों की मेजबानी के हिसाब से भी अच्छा रहेगा। उन्होंने कहा, ‘‘ सितंबर के मध्य से आखिर तक इंग्लैंड का मौसम सबसे अच्छा रहता है। वे मैनचेस्टर, लीड्स, बर्मिंघम और लंदन के दो मैदानों का उपयोग कर सकते हैं। इस बात की भी अच्छी संभावना है कि वहां दर्शकों की मौजूदगी होगी। क्रिकेट के लिए यह शानदार होगा।

31 मैचों की मेजबाजी में रुचि व्यक्त की

आईपीएल का आयोजन यूएई और दक्षिण अफ्रीका में हो चुका है और मुझे लगता है कि इसके बचे हुए मैचों के लिए इंग्लैंड सबसे बेहतर जगह होगी। ’’पीटरसन के बयान से पहले मिडलसेक्स, सरे, वारविकशर और लंकाशर ने आईपीएल के बचे हुए 31 मैचों की मेजबाजी में रुचि व्यक्त की है। आईपीएल बायो-बबल में कई खिलाड़ियों और सहायक स्टाफ के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password