Kerala : भाजपा नेता के हत्यारों की पहचान कर ली गई , वे जल्द ही पकड़े जायेंगे : पुलिस -

Kerala : भाजपा नेता के हत्यारों की पहचान कर ली गई , वे जल्द ही पकड़े जायेंगे : पुलिस

अलप्पुझा। केरल पुलिस ने बृहस्पतिवार को कहा कि यहां भाजपा नेता रंजीत श्रीनिवास की हत्या में जिन 12 लोगों के प्रत्यक्ष रूप से शामिल होने का संदेह है, उन सभी की पहचान कर ली गयी है लेकिन वे राज्य से भाग गये हैं। उसने यह भी कहा कि एसडीपीआई के प्रदेश सचिव के एस शान के हत्यारों की सहायता करने के आरोप में एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) विजय सखारे ने यहां संवाददाताओं को बताया कि भाजपा नेता की हत्या से जुड़े फरार संदिग्धों का पता लगाने के लिए विशेष पुलिस दल बनाये गये हैं तथा जांच का विस्तार राज्य की सीमा के परे कर दिया गया है। श्रीनिवास एवं शान की हत्या के मामलों की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) के अगुवा इन वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने हालांकि यह भी कहा कि दल को दोनों ही मामलों की साजिश से जुड़ी प्रासंगिक जानकारी मिली है लेकिन वह इसका खुलासा नहीं कर सकते , क्योंकि इससे जांच बुरी तरह प्रभावित होगी।

उन्हें पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं

उन्होंने कहा, ‘‘ श्रीनिवास की हत्या में प्रत्यक्ष रूप से शामिल सभी 12 आरोपियों की पहचान कर ली गयी है लेकिन उनमें से एक भी अब राज्य में नहीं है । उन्हें पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि यह तो तय है कि हत्यारों को छिपने के लिए बाहरी सहयोग मिला है और पुलिस जांच कर रही है। पार्टी कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों के घरों की बार बार पुलिस तलाशी के एसपीडीआई के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि आरेापियों के संदिग्ध ठिकानों पर छापे जारी रहेंगे क्योंकि अपराधियों को पकड़ना महत्वपूर्ण है। सखारे ने कहा, ‘‘ हमें यह भी देखना है कि कानून व्यवस्था भंग न हो ।

तब वह घर लौट रहे थे

’’ उन्होंने बताया कि पुलिस ने एक एंबुलेंस जब्त की है और उसका शीघ्र ही वैज्ञानिक एवं फॉरेंसिक परीक्षण किया जाएगा। उनके अनुसार, संदेह है कि शान हत्याकांड में शामिल अपराधियों ने इस एंबुलेंस का इस्तेमाल किया। एसडीपीआई के प्रदेश सचिव शान की शनिवार रात को एक गिरोह ने हत्या कर दी थी। तब वह घर लौट रहे थे। भाजपा के अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश सचिव श्रीनिवास को रविवार की सुबह कुछ हमलावरों ने उनके परिवार वालों के सामने ही मार डाला था। पुलिस के अनुसार, श्रीनिवास की हत्या के सिलसिले में अब तक एसडीपीआई के पांच समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है तथा शान की हत्या के मामले में तीन व्यक्तियों की गिरफ्तारी की गयी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password