Kejriwal Government Gift: जल्द ही 1,950 बसें खरीदेगी दिल्ली सरकार

Kejriwal Government Gift: जल्द ही 1,950 बसें खरीदेगी दिल्ली सरकार, 2024 तक इतनी होगी बसें

नयी दिल्ली। Kejriwal Government Gift  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि दिल्ली सरकार 1,950 बसें खरीदेगी और 4,800 अन्य बसों के लिए निविदाएं जारी करेगी, जिससे दिसंबर 2024 तक दिल्ली के बेड़े में 11,000 से अधिक बसें हो जाएगी।

सीएम केजरीवाल ने कही ये बात

उन्होंने कहा कि बुधवार को मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान कुछ अन्य फैसले भी लिए गए।केजरीवाल ने ऑनलाइन मीडिया ब्रीफिंग में कहा, ‘‘दिल्ली सरकार अब सार्वजनिक परिवहन को अधिक आरामदेह और विश्व स्तरीय बनाएगी। हम परिवहन क्षेत्र के एकीकरण और आधुनिकीकरण पर ध्यान केंद्रित करेंगे और इसे अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार बनाएंगे।’’उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार ने निशुल्क राशन योजना 30 सितंबर तक बढ़ाने का फैसला किया है।

 

कृषि विशेषज्ञों की होगी भर्ती

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार अपनी शहरी कृषि पहल को शुरू करने के लिए विशेषज्ञों की भर्ती करेगी। इस पहल की घोषणा बजट में की गयी थी।केजरीवाल ने कहा, ‘‘हम इस परियोजना के लिए भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान के साथ काम करेंगे। ये विशेषज्ञ वार्ड स्तर पर 1,000 कार्यशालाएं आयोजित कर लोगों को प्रशिक्षित करेंगे। हमें उम्मीद है कि इसके जरिए करीब 25,000 लोग लाभान्वित होंगे।’’हमने बजट में अर्बन फार्मिंग की बात की थी। इसको हमने 2 हिस्सों में बांटा है एक जो लोग अपने घर के इस्तेमाल के लिए सब्जियां या फल उगाना चाहते हैं और दूसरा जो अपने व्यवसाय के रूप में फार्मिंग करना चाहते हैं। हम बड़े स्तर पर विशेषज्ञों को नियुक्त कर रहे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password