Kedarnath Temple Incident: मंदिर परिसर में कुत्ते को टहलाने के मामले में जांच शुरू

Kedarnath Temple Incident: मंदिर परिसर में कुत्ते को टहलाने के मामले में जांच शुरू, जानें क्या है पूरा मामला

Kedarnath Temple Incident: चारधाम की यात्रा जहां पर 3 मई से शुरू हो गई है वहीं पर हाल ही में बीते दिनों केदारनाथ (kedarnath Temple Incident) से एक मामला सामने आया था जिसमें एक व्यक्ति द्वारा मंदिर परिसर में कुत्ते को टहलाने और भगवान नंदी की मूर्ति को कुत्ते से छुए जानें के मामले में जांच के निर्देश जारी किए गए है।

जानें क्या है पूरा मामला

आपको बताते चलें कि, बीते 3 दिन पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक व्यक्ति कुत्ते के पंजों से नंदी की मूर्ति का स्पर्श करा रहा था। इस वीडियो के वायरल होते ही मंदिर प्रशासन सख्ती में आया और सख्त एक्शन लेने का फैसला लिया है। मंदिर समिति के पदाधिकारियों का कहना है कि ये वीडियो अपमानजक है। बदरी केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय का कहना है कि उत्तराखंड में मौजूद चारों धाम हिंदू धर्म के लोगों की असीम आस्था के प्रतीक हैं। यह धाम सभी के लिए प्रेरणादायक केंद्र है।

पुरोहितो ने जताया था विरोध

आपको बताते चलें कि, वीडियो और फोटो वायरल होने के बाद बड़ा विवाद खड़ा हो गया था जहां पर पुरोहितों ने आपत्ति जताते हुए संज्ञान लेने की बात कही थी। जिसके बाद इस मामले को एक्शन में लिया गया। यहां पर समिति द्वारा ट्वीट कर जानकारी भी दी गई है जिसके अनुसार, उस व्यक्ति के कृत्य को घोर आपत्तिजनक बताया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password