KCR New National Party: बदला TRS का नाम ! अब 2024 में मोदी को टक्कर देंगे केसीआर? जानें खबर में

KCR New National Party: बदला TRS का नाम ! अब 2024 में मोदी को टक्कर देंगे केसीआर? जानें खबर में

हैदराबाद।  KCR New National Party राष्ट्रीय राजनीति में कदम रखने की कवायद के साथ बुधवार को तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) का नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) किया गया। पार्टी की महत्वपूर्ण आम सभा बैठक में यह फैसला लिया गया।

पार्टी सूत्रों से जानकारी

पार्टी सूत्रों ने कहा कि पार्टी मुख्यालय में आयोजित बैठक के दौरान इस बाबत एक प्रस्ताव पारित किया गया है। पार्टी अध्यक्ष और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने प्रस्ताव पढ़ा और घोषणा की कि पार्टी की आम सभा की बैठक में सर्वसम्मति से टीआरएस का नाम बदलकर बीआरएस करने का संकल्प लिया गया। इस घोषणा के बाद पार्टी मुख्यालय के बाहर जुटे कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया।

मुख्यमंत्री केसीआर ने किया स्पष्ट

यहां पर राष्ट्रीय पार्टी के लॉन्च से केसीआर ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वह 2024 में बीजेपी (BJP) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से मुकाबला करने का इरादा रखते हैं। उन्होंने कई विपक्षी दलों को अपने मिशन में शामिल होने के लिए आमंत्रित भी किया है। आपको बता दें कि पिछले एक साल में केसीआर ने बीजेपी के खिलाफ कई बयान दिए हैं, ऐसा भी देखा गया कि वे पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए हवाई अड्डे पर भी नहीं जाते हैं। बताया जा रहा है कि, केसीआर ने बीआरएस को एक राष्ट्रीय पार्टी घोषित कर दिया है, लेकिन यह अभी के लिए योग्य नहीं है. राष्ट्रीय इकाई के रूप में मान्यता प्राप्त होने के लिए नई पार्टी की कम से कम चार राज्यों में उपस्थिति होनी चाहिए या किन्हीं चार राज्यों और चार लोकसभा सीटों में 6 प्रतिशत वोट हासिल करने होंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password