KBC NEWS: स्कूल टीचर ने खेला कौन बनेगा करोड़पति, भरकर जीता पैसा

KBC NEWS: स्कूल टीचर ने खेला कौन बनेगा करोड़पति, भरकर जीता पैसा

KBC NEWS

Janjgir: छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले के गणित के एक शिक्षक शुक्रवार कौन बनेगा करोड़पति के हॉट सीट पर बैठे और उन्होंने अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब देते हुए ₹640000 की धनराशि जीती। कौन बनेगा करोड़पति के शुक्रवार के एपिसोड में जांजगीर-चांपा जिले के आरस्मेटा गोपाल नगर स्थित न्यूवोको प्लांट द्वारा संचालित स्कूल के गणित के शिक्षक गुरुदेव बरेठ का चयन कौन बनेगा करोड़पति में प्ले अलांग शुक्रवार के लिए हुआ था शुक्रवार 26 अगस्त को इस एपिसोड का प्रसारण हुआ।

इस सवाल में फंस गई गाड़ी KBC NEWS

गुरुदेव बरेट ने अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब देने के साथ ही छत्तीसगढ़ के विषय में कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां भी प्रदान की उन्होंने 9 सवालों का आसानी से जवाब दिया दसवीं प्रश्न पर ऑडियंस पोल की पहली लाइफ लाइन ली इसके बाद 11 वें सवाल का भी जवाब आसानी से दे दिया लेकिन 12 लाख 50 हजार रुपए के लिए पूछे गए बारे में सवाल में वे उलझ गए। इस सवाल का जवाब पाने के लिए बची हुई दो लव लाइफ लाइन इस्तेमाल उन्होंने किया लेकिन दुविधा की वजह से उन्हें गेम छोड़ना पड़ा। इस तरह गुरुदेव बरेठ ने 11 सवालों का सही जवाब देकर ₹640000 की धनराशि जीती।

राज्य का रखा मान KBC NEWS

खेल के दौरान गुरुदेव बरेठ ने छत्तीसगढ़ के विषय में जानकारी देते हुए कहा कि लोगों के मन में यह धारणा है कि छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद है और वहां काफी अशांति है। लेकिन छत्तीसगढ़ शांत प्रदेश है जहां की पहचाना कोयला, एलुमिनियम बिजली है जिसका उत्पादन छत्तीसगढ़ में होता है।

कौन बनेगा करोड़पति के हॉट सीट तक पहुंचे गुरुदेव बरेठ मूलता जांजगीर-चांपा जिले के निवासी हैं उनकी शिक्षा कोरबा जिले में हुई वे गणित विषय के शिक्षक हैं और वर्तमान में जांजगीर-चांपा जिले के आरस्मेटा गोपाल नगर स्थित न्यूवोको प्लांट द्वारा संचालित स्कूल में अध्यापन का कार्य कर रहे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password