Kawasi Lakhma on RSS: कर्मचारियों के आंदोलन को लेकर सियासत तेज,मंत्री ने कहा RSS का हाथ!

Kawasi Lakhma on RSS: कर्मचारियों के आंदोलन को लेकर सियासत तेज,मंत्री ने कहा RSS का हाथ!

Kawasi Lakhma on RSS

रायपुरः छत्तीसगढ़ में सरकारी कर्मचारियों के आंदोलन को लेकर सियासत तेज हो गई है। कर्मचारी आंदोलन को लेकर मंत्री कवासी लखमा ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि, कर्मचारियों के आंदोलन के पीछे है RSS का हाथ है। हमारी सरकार ने पुरानी पेंशन योजना लागू की हमने 6% DA भी बढ़ाया है।  कर्मचारियों की नाराजगी  को लेकर मंत्री ने कहा थोड़ा इंतजार करना चाहिए दोनों हाथों से ताली बजती है ।जिस तरह कर्मचारी आंदोलन पर उतारू हैं ऐसा लगता है इसके पीछे आरएसएस का हाथ है। सरकार सिर्फ कर्मचारियों के लिए काम नहीं करती है हर वर्ग के लिए काम करना है, कर्मचारी हमारे ही भाई बंधू हैं। उन्हें आंदोलन से पहले हमसे बातचीत करनी चाहिए ।

बीजेपी का पलटवार
मंत्री कवासी लखमा के आरोप पर बीजेपी ने पलटवार किया है।बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने पलटवार करते हुए कहा RSS देशभक्ति का जागरण करती है ये सरकार देशभक्ति करने वालों को कुचलना चाहती है।

क्या है मामला

आंदोलन की चेतावनी से पहले छत्‍तीसगढ़ शासन की ओर से राज्‍य के कर्मचारियों को 28 प्रतिशत महंगाई भत्‍ता देने का एलान किया जा चुका है। इधर, महंगाई भत्‍ता बढ़ाए जाने के बाद भी सरकारी कर्मचारी खुश नहीं हैं। राज्‍य के सरकारी कर्मचारी 34 प्रतिशत महंगाई भत्‍ता देने की मांग कर रहे हैं जो कि, केंद्रीय कर्मियों के महंगाई भत्ते के बराबर होगा । छत्‍तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन 34 प्रतिशत डीए की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे और सरकार के इस फैसले से असंतुष्ट हैं। मांग पूरी नहीं होने पर कर्मचारी संगठन ने 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की घोषणा की है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password