Kawar Yatra 2022: शिव भक्तों की कांवड़ यात्रा हुई शुरू, पुलिस ने सुरक्षा के किए पुख़्ता इंतजाम

Kawar Yatra 2022: शिव भक्तों की कांवड़ यात्रा हुई शुरू, पुलिस ने सुरक्षा के किए पुख़्ता इंतजाम

हरिद्वार। Kawar Yatra 2022: इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर देशभर में शिव भक्तों की कांवड़ यात्रा 15 जुलाई से शुरू हो गई है वहीं पर यात्रा के दौरान पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख़्ता इंतजाम किए गए हैं।
हरिद्वार पुलिस ने किए इंतजाम
आपको बताते चलें कि, एस.के. सिंह, SP सिटी ने बताया कि, इस तरह के आयोजन में हमेशा पुलिस फोर्स सतर्क रहता है। हमारे पास CCTV का पूरा जाल बिछा हुआ है, जिसकी मदद से मेला क्षेत्र की निगरानी की जाती है। इस बार ड्रोन से भी निगरानी करेंगे। इसके अलावा मध्यप्रदेश के उज्जैन में सावन माह के दूसरे दिन महामंडलेश्वर ईश्वरानंद स्वामी महाराज के नेतृत्व में हजारों की संख्या में कावड यात्री उज्जैन बाबा महाकाल का अभिषेक पूजन करने पहुंचे | यात्रा का शुभारम्भ शनि मंदिर स्थित त्रिवेणी संगम से हुआ। यात्रा करीब 1 किलोमीटर लंबी थी।

गृह मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन

आपको बताते चलें कि, बीते दिन से शुरू हुई कावड़ यात्रा के लिए गृह मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी की है. यह एडवाजरी इंटेलिजेंस ब्यूरो की थ्रेट रिपोर्ट के आधार पर जारी हुई है. सूत्रों के मुताबिक कावड़ यात्रा के दौरान कट्टरपंथियों से खतरे का अंदेशा है. इसमें राज्य सरकारों से कहा गया है कि कावड़ यात्रा को लेकर किसी भी तरह के खतरे से निपटने के लिए ज्यादा से ज्यादा पुलिस बल तैनात किए जाए। बताया जा रहा है कि, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों के लिए यात्रा शुरू की गई है। बताते चलें कि, कावड़ यात्रा के दौरान श्रावण माह में भक्त पवित्र नदियों का जल कंधे पर रखे कांवड़ में लेकर भगवान शिव के विभिन्न मंदिरों तक पहुंचते हैं और उनका जलाभिषेक करते हैं.

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password