Usha Khare in KBC 2020: आज कौन बनेगा करोड़पति के कर्मवीर एपिसोड में नजर आएंगी भोपाल की टीचर डॉ. उषा खरे

Usha Khare in KBC Karamveer: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रहने वाली शासकीय स्‍कूल की शिक्षिका डॉ. उषा खरे आज ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के कर्मवीर एपिसोड (Kaun Banega Crorepati Karamveer Episode) में नजर आएंगी। उषा खरे जहांगीराबाद में स्थित शासकीय कन्‍या उच्‍चतर माध्‍यमिक विद्यालय की प्रिंसिपल हैं।

डॉ. उषा खरे आज कर्मवीर एपिसोड में अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठकर सवालों का जवाब देती नजर आएंगी। डॉ. खरे का को शिक्षा के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए चयनित किया गया है। गौरतलब है कि, केबीसी के कर्मवीर एपिसोड में विशेष क्षेत्र में योगदान देने वाले व्यक्तियों को शामिल किया जाता है।

 

बता दें कि, 2017 में डॉ. उषा खरे को राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान भी मिल चुका है। इसके अलावा राज्यस्तरीय शिक्षक सम्मान से भी सम्मानित हो चुकी हैं। डॉ. खरे ने एक सरकारी स्कूल को हाईटेक बना दिया है। इस स्कूल में छात्र टैबलेट के माध्यम से पढ़ाई करते हैं। स्कूल का पूरा कोर्स टैबलेट पर उपलब्ध है।

स्कूल को 2014 में इंग्लिश मीडियम का दर्जा मिला। डॉ. खरे इस स्कूल में 2011 से पदस्थ हैं। उस समय इस स्कूल में 400 छात्राएं थीं। वर्तमान में करीब 1200 छात्राएं इस स्कूल में पढ़ रही हैं। स्कूल की करीब 300 छात्राओं को माइक्रोसॉफ्ट कंपनी की तरफ से नि:शुल्क सर्टिफिकेशन कोर्स कराने के बाद नौकरी के भी ऑफर भी मिले हैं। स्कूल को हाईटेक बनाने और शिक्षा को लेकर किए गए तमाम प्रयासों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी डॉ. उषा खरे की सराहना कर चुके हैं।

 

 

 

 

 

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password