Kaun Banega Crorepati 13: केबीसी में फिर मौजूद रहेगी ऑडियंस, लाइफ लाइन में आया बड़ा ट्विस्ट….

Kaun Banega Crorepati 13

मुंबई। अमिताभ बच्चन द्वारा पेश किया जाने वाले लोकप्रिय गेमशो “कौन बनेगा करोड़पति” (केबीसी) का नया संस्करण आने वाला है जिसमें कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे। इस बार स्टूडियो में दर्शक भी मौजूद होंगे। पिछले साल कोरोना वायरस जनित महामारी के कारण केबीसी के 12वें संस्करण की शूटिंग के दौरान सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए कई परिवर्तन किये गए थे।

शो के बीस वर्षों के इतिहास में पहली बार स्टूडियो में दर्शक मौजूद नहीं थे इसलिए ‘ऑडिएंस पोल’ के स्थान पर ‘वीडियो फ्रेंड’ जीवनरेखा का विकल्प दिया गया था। सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, शो के 13वें संस्करण में ‘ऑडिएंस पोल’ जीवनरेखा फिर से दी जाएगी।

पिछले सप्ताह शो की शूटिंग शुरू करने वाले बच्चन ने कहा कि, स्टूडियो में दर्शकों की उपस्थिति होने से वह उत्साहित हैं। शो के इस संस्करण में ‘फास्टेस्ट फिंगर्स फर्स्ट’ के चरण में भी बदलाव किये गए हैं जिससे प्रतियोगी को बच्चन के सामने ‘हॉट सीट’ पर बैठने का मौका मिलता है।

इस चरण को अब ‘फास्टेस्ट फिंगर्स फर्स्ट- ट्रिपल टेस्ट’ कहा जाएगा और इसमें एक की बजाय सामान्य ज्ञान के तीन प्रश्न होंगे जिनका उत्तर प्रतियोगियों को देना होगा। नए संस्करण के सेट के अनुभव में भी बदलाव किये गए हैं और ‘फ्लोर एलईडी’ के स्थान पर अब ‘ऑगमेंटेड रियल्टी’ (एआर) तकनीक का इस्तेमाल किया गया है।

कौन बनेगा करोड़पति का 13वां संस्करण 23 अगस्त से सोनी पर प्रसारित होगा। अमिताभ बच्चन वर्ष 2000 से इस शो की मेजबानी कर रहे हैं और सिर्फ 2007 एकमात्र ऐसा वर्ष था जब उनके स्थान पर सुपर स्टार शाहरुख खान ने इस शो की मेजबानी की।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password