Karnataka Legislative Council Election Voting: सीटों पर 71.01 प्रतिशत हुआ था मतदान, जानें किसे मिलेगी जीत -

Karnataka Legislative Council Election Voting: सीटों पर 71.01 प्रतिशत हुआ था मतदान, जानें किसे मिलेगी जीत

बेंगलुरु। Karnataka Legislative Council Election Voting कर्नाटक विधान परिषद के दो स्नातक और दो शिक्षक निर्वाचन सीटों पर हुए द्विवार्षिक चुनाव के लिए मतगणना बुधवार को सुबह शुरू हुई। उत्तर-पश्चिम स्नातक, दक्षिण स्नातक, उत्तर-पश्चिम शिक्षक और पश्चिम शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव सोमवार को हुआ था और कुल 71.01 प्रतिशत मतदान हुआ था।

निर्वाचन अधिकारियों ने दी जानकारी

निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई। चुनावों में चार महिलाओं समेत कुल 49 उम्मीदवार मैदान में है। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने सभी चार निर्वाचन क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतारे हैं। जनता दल (सेक्युलर) ने उत्तर-पश्चिम स्नातक निर्वाचन क्षेत्र को छोड़कर अन्य निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार उतारे हैं। शेष उम्मीदवार या तो निर्दलीय हैं अथवा गैर-मान्यता प्राप्त दलों से हैं।

चार सीटों के लिए हुआ था मतदान

कर्नाटक विधानमंडल के उच्च सदन की चार सीटों के लिए चुनाव, भाजपा के निरानी हनमंत रुद्रप्पा (उत्तर-पश्चिम स्नातक), जद (एस) के के. टी. श्रीकांत गौड़ा (दक्षिण स्नातक), भाजपा के अरुण शाहपुर (उत्तर-पश्चिम शिक्षक) और जद (एस) के बसवराज होराट्टी (पश्चिम शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र) का कार्यकाल चार जुलाई को समाप्त होने के कारण हो रहा है। विधान परिषद के पूर्व सभापति होराट्टी भाजपा में शामिल हो गए थे। होराट्टी पश्चिम शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से सत्तारूढ़ दल के उम्मीदवार हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password