Kargil Vijay Diwas: एक दिन भारतीय वीरों के नाम, तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने जवानों को दी श्रद्धांजलि

Kargil Vijay Diwas: एक दिन भारतीय वीरों के नाम, तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने जवानों को दी श्रद्धांजलि

Kargil Vijay Diwas: इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर आज देश भर में कारगिल विजय दिवस( Kargil Vijay Diwas) मनाया जा रहा है वहीं पर दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक कारगिल दिवस के अवसर पर तीनों सेना प्रमुखों थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, नौसेना प्रमुख एडमिरल आर. हरि कुमार और वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने श्रद्धांजलि दी।
लेफ्टिनेंट जनरल ने कही बात
आपको बताते चलें कि, उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने इस अवसर पर कहा कि, ऑपरेशन विजय में भारतीय सेना ने अपने संकल्प और बहादुरी का परिचय दिया था। सीमा में प्रवेश कर चुके घुसपैठियों को निकालना हमारी प्राथमिकता थी। उस मुश्किल वक्त में हमारे जवानों ने देश सेवा के मार्ग पर चलते हुए दुश्मन को जवाब दिया। पूरा देश भारतीय सेना की वीरता एवं विजय को नमन कर रहा है। कारगिल विजय दिवस के माध्यम से हम उनके बलिदान को याद करते हैं। मैं देशवासियों को याद दिलाना चाहता हूं कि सेना का हर जवान देश की सेवा में दृढ़ संकल्पित है।

राजधानी भोपाल में साइकिल रैली
आपको बताते चलें कि, कारगिल दिवस के मौके पर साइकिल रैली का आयोजन किया गया है जिसमें ये भोपाल बाइक राइडर्स ग्रुप के राइडर्स ने साइकिल चलाकर भारतीय वीरों के नाम एक श्रद्धांजलि अर्पित की है। एक सुबह उन जवानों के नाम जो कर गए नौ छावर अपनी जान वतन के नाम “भोपाल के सभी साइकिल 26 जुलाई को सुबह 6:30 बजे शौर्य स्मारक से एक साइकिल रैली का आयोजन किया गया जो विभिन्न मार्गो से होते हुए शौर्य स्मारक पर ही समाप्त हुई तथा शहीदों को नमन करेगी राष्ट्रगान करेंगे वहां पर ही समाप्त किया गया।
Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password