Jallianwala Bagh Massacre: करण जौहर ने किया अपने अपकमिंग फिल्म का ऐलान, ‘जलियांवाला बाग हत्याकांड पर बनेगी फिल्म’

मुंबई। (भाषा) फिल्मकार करण जौहर ने मंगलवार को घोषणा की कि उनकी निर्माण कम्पनी के बैनर तले बनने वाली अगली फिल्म वकील एवं कार्यकर्ता सी शंकरन नायर के जीवन पर आधारित होगी। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं वायसराय की कार्यकारी परिषद के सदस्य नायर के जीवन पर आधारित इस फिल्म का नाम ‘ द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सी शंकरन नायर’ होगा। यह रघु पलट, (शंकरन नायर के परपोते) और उनकी पत्नी पुष्पा पलट द्वारा लिखी गई पुस्तक ‘द केस दैट शुक द एम्पायर’ पर आधारित होगी। फिल्म का निर्देशन करण सिंह त्यागी करेंगे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Karan Johar (@karanjohar)

इसमें जलियांवाला बाग हत्याकांड की सच्चाई को उजागर करने के लिए शंकरन नायर की ब्रिटिश राज के खिलाफ बहुचर्चित अदालती लड़ाई को दिखाया जाएगा। करण जौहर (49) ने ट्विटर पर इस संबंध में जानकारी देते हुए लिखा, ‘‘ सी. शंकरन नायर की अनकही कहानी लाने को उत्साहित हूं, एक ऐतिहासिक पुरुष बड़े पर्दे पर….।’’ जौहर का ‘धर्मा प्रोडक्शन्स’ फिल्म का निर्माण ‘स्टिल एंड स्टिल मीडिया कलेक्टिव’ के साथ मिलकर करेगा। फिल्म से जुड़े कलाकारों की जानकारी अभी नहीं दी गई है।

आपको बता दें कि सी. शंकरन नायर एक वकील और राजनेता थे। भारत के मशहूर वकील नायर ने कई मौकों पर ब्रिटिश हुकूमत का सामना किया। साल 1919 में हुए जलियावाला बाग हत्याकांड की सुनवाई के दौरान नायर ने कोर्ट में अंग्रेजी हुकूमत की धज्जियां उड़ाई थीं। बता दें इसके अलावा करण एक और प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। यह एक हल्की-फुल्की कॉमेडी फिल्म है, जिसका शीर्षक है- ‘प्रेम कहानी (Prem Kahani)।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password