Kanwar Yatra In Uttarakhand: आगामी यात्रा को लेकर तैयारियां तेज, 6 जुलाई से दिखने लगेंगे कांवड़िया

Kanwar Yatra In Uttarakhand: आगामी यात्रा को लेकर तैयारियां तेज, 6 जुलाई से दिखने लगेंगे कांवड़िया

देहरादून।Kanwar Yatra In Uttarakhand इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर उत्तराखंड में आगामी महीने में कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है जहां पर कांवड़ यात्रा के मद्देनजर पुलिस विभाग की पड़ोसी राज्यों के पुलिस अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण समन्वय बैठक पुलिस मुख्यालय में शुरू हो गई है।

बैठक में कई राज्यों के अधिकारी रहे मौजूद

आपको बताते चलें कि, बैठक में दिल्ली, हिमाचल , हरियाणा, राजस्थान, उत्तरप्रदेश के पुलिस अधिकारी शामिल रहे है। जहां पर बैठक के दौरान कांवड़ यात्रा की व्यवस्था बेहतर बनाए जाने को लेकर बैठक की गई है। कांवड़ यात्रा को लेकर हर साल पड़ोसी राज्यों से सहयोग लिया जाता रहा है। बता दें कि, हाईवे पर कांवड़िया 6 जुलाई से दिखने लगेंगे। 15 जुलाई से कांवड़ सेवा शिविर भी लगने आरंभ हो जाएंगे। शहर में परतापुर से टोल प्लाजा तक, रुड़की रोड और हापुड़ रोड सहित शहर में लगभग 280 सेवा शिविर लगाए जाते हैं।

 

कांवड़ सेवा शिविर हो सकती है आशंका

आपको बताते चलें कि, मेट्रो और रैपिड रेल के निर्माण के चलते रुड़की रोड पर कांवड़ सेवा शिविर लगाने और झांकी कांवड़ को शहर में लाने में कई तरह की असुविधाओं की आशंका जाहिर की जा रही है। कांवड़ियों के रुकने, भोजन, दवा आदि का सेवा कार्य होता है। इन मार्गों पर सेवा शिविर लगाए जाने के बाद बड़ी झांकी कांवड़ और डाक कांवड़ निकालने की कोई व्यवस्था नहीं है।

जानें अपडेट

आज हमने कांवड़ यात्रा के प्रबंधन को लेकर अंतर राज्य की एक बैठक की। जिसमें पड़ोसी राज्यों के ADG लॉ एंड ऑर्डर और ADG इंटेलिजेंस को जोड़ा। इसके अलावा कई बॉर्डरों के DIG,SP, और कई जगहों की STF भी जुड़ी। हम सबने विचार विमर्श किया: कांवड़ यात्रा की व्यवस्था पर अशोक कुमार,DGP उत्तराखंड
Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password