CG News: पूर्व गृहमंत्री ने CM साय से की छत्‍तीसगढ़ में नशाबंदी की मांग

CG News: पूर्व गृहमंत्री ननकीराम ने CM साय से की छत्‍तीसगढ़ में नशाबंदी की मांग, बोले- ये समाज की जिम्‍मेदारी भी

Share This

   हाइलाइट

  • मुख्‍यमंत्री ने कंवर समाज के भवन निर्माण के लिए 50 लाख रुपए देने की घोषणा
  • पूर्व गृहमंत्री ने मांग की है कि समाज खुद से नशा छोड़ें
  • पिछली सरकार में शराब के नाम पर आदिवासियों से की जाती थी वसूली
  • शराब छोड़ेंगे तो हमें आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता

 

रायपुर। CG News: रायपुर के टाटीबंध में आयोजित कंवर समाज के कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय भी शामिल हुए। इस दौरान पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने मुख्‍यमंत्री से मांग की है कि समाज हित में नशाबंदी की जाए।

उन्‍होंने कहा कि मैं (CG News) समाज से भी मांग करता हूं कि समाज भी अपनी ओर से नशाबंद कर दें। उन्‍होंने कहा कि आज 70 से 80 साल के व्‍यक्ति का मिलना मुश्किल है।

पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर

अगर नशाबंदी होगी तो व्‍यक्ति की उम्र भी बढ़ जाएगी। उन्‍होंने कहा कि सरकार (CG News) शराबबंदी करें या न करें, अगर हम बंद कर देते हैं तो हमें आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता।

संबंधित खबर:Hanuman Flag Row: कर्नाटक में ‘हनुमान ध्‍वज’ हटाने पर सियासी विवाद,BJP बनाम कांग्रेस से गरमाई सियासत

   हमारे समाज पर बड़ा विश्‍वास

कार्यक्रम में शामिल हुए (CG News) मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने कहा कि हमारी जिम्‍मेदारी बढ़ी है। उन्‍होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हम (आदिवासी) पर विश्‍वास करते हुए मुझे सीएम बनाया।

आज जो मेरा सम्‍मान हुआ है, इसके लिए मैं आभारी हूं। आदिवासी समाज के बेटे को छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री का दायित्‍व मिलना पूरे कंवर समाज का सम्‍मान है।

उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने (CG News) कंवर समाज के एक छोटे से  कार्यकर्ता को बड़ी जिम्‍मेदारी दी है। मुख्यमंत्री साय ने टाटीबंध में कंवर समाज को भवन के बनाने के लिए 50 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की है।

   मुझे शर्म से कहना पड़ा था…

पूर्व गृहमंत्री ननकीराम ने कहा कि जब मैं (CG News) गृहमंत्री था, तब हर गांव की महिलाओं ने नशाबंदी की मांग की थी, लेकिन मुझे उन महिलाओं से शर्म के साथ कहना पड़ा था कि सरकार नहीं मान रही है।

मैं अकेले नशाबंद नहीं कर पाऊंगा। उन्‍होंने कहा कि मैंने कक्षा 5वीं में शराब छोड़ दी थी। इससे पहले मैं शराब का सेवन करता था।

उन्‍होंने कहा कि यहां कुछ लोग हैं जो नशाबंद के पक्ष में हैं।

संबंधित खबर:CG BJP: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी कर सकती है प्रत्याशियों का ऐलान, देखें संभावित लिस्ट

   राजनीति छोड़ने ली थी कसम

पूर्व (CG News) गृहमंत्री ने कहा कि पिछली कांग्रेस की सरकार में आदिवासियों को लूटा जाता था। उन्‍हें शराब बेचने के नाम पर पकड़ा जाता था और 50 हजार रुपए तक लेकर छोड़ते थे।

इस तरह की शिकायतें जब मुझे मिली तो मैंने कसम खाई थी कि अगर यह सरकार नहीं बदली और बीजेपी की सरकार नहीं बनी तो मैं राजनीति नहीं करूंगा।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password