Kanpur Metro: 10 नवंबर को होगा मेट्रो का ट्रायल रन, सीएम योगी दिखाएंगे हरी झंडी

कानपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को कानपुर मेट्रो के ‘ट्रायल रन’ को हरी झंडी दिखाएंगे। जिलाधिकारी विशाख जी. अय्यर ने मंगलवार को बताया कि मुख्यमंत्री योगी सरकारी पॉलीटेक्निक पर स्थित मेट्रो डिपो पर मेट्रो रेल के ‘ट्रायल रन’ को झंडी दिखाएंगे। इसका वाणिज्यिक संचालन 31 दिसम्बर से शुरू होगा।

उन्होंने बताया कि पूर्व में यह ‘ट्रायल रन’ नवम्बर के मध्य में होना था लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इसे समय से पहले कराया जा रहा है। कानपुर मेट्रो के एक अधिकारी ने बताया कि ‘ट्रायल रन’ के लिये डिपो में दो मेट्रो रेलगाड़ियों को तैयार किया गया है और हर रेलगाड़ी में तीन डिब्बे होंगे। उन्होंने बताया कि आईआईटी-कानपुर और मोतीझील के बीच 12 मेट्रो रेलगाड़ियां चलायी जाएंगी। उन्होंने बताया कि पहले चरण में मेट्रो नौ किलोमीटर के दायरे में दौड़ेगी जबकि दूसरे चरण की मेट्रो मोतीझील से ट्रांसपोर्ट नगर के बीच चलायी जाएगी।

जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री मेट्रो ‘ट्रायल रन’ कराने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ कानपुर विकास प्राधिकरण सभाकक्ष में बैठक करके जिले में जीका वायरस संक्रमण की स्थिति की समीक्षा करेंगे। उन्होंने बताया कि उसके बाद मुख्यमंत्री जीका से प्रभावित इलाकों का दौरा करके संक्रमित मरीजों के परिजन से मुलाकात भी करेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password