Kanhaiya Kumar: यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस का दामन थामेंगे कन्हैया कुमार! राहुल गांधी से बातचीत की खबरें तेज…

नई दिल्ली। देश की राजनीति में अहम वजूद रखने वाले राज्य उत्तर प्रदेश (UP Assembly Election 2022) में जल्दी ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इन चुनावों को लेकर पूरे देश की राजनीति गरम है। चुनाव की तैयारियों को लेकर नेताओं द्वारा दिए जा रहे भाषण मीडिया की सुर्खियों में बनी हुई है। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के बाद अब सीपीआई (CPI Leader Kanhaiya Kumar) के नेता कन्हैया कुमार की भी कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने अपने जेएनयू के परिचितों के माध्यम से राहुल गांधी से बात की है। अब मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि उप्र विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Chunav 2022) से पहले कन्हैया कांग्रेस ज्वाइन (Congress) कर सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक कन्हैया (Kanhaiya Kumar May Join Congress) कुछ समय से सीपीआई के नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं। ऐसे में सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि कन्हैया कुमार भी कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं। बता दें कि कन्हैया कुमार ने पिछले लोकसभा चुनाव में बिहार के बेगुसराय (Bihar Begusarai) से चुनाव लड़ा था। हालांकि इस चुनाव में कन्हैया गिरिराज सिंह से हार का सामना करना पड़ा था। कन्हैया कुमार को युवाओं की भीड़ खींचने वाला नेता माना जाता है। वहीं उप्र में विधानसाभा चुनाव (UP Vidhansabha Election) भी होने वाले हैं। ऐसे में नेताओं की फेरबदल की चर्चा भी चल रही है। उप्र चुनाव को लेकर भाजपा समेत अन्य राजनीतिक दलों ने तैयारी तेज कर दी है।

प्रशांत किशोर के कांग्रेस ज्वाइन करने की चर्चा भी तेज…
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के कांग्रेस ज्वाइन (Prashant Kishor May Join Congress) करने की भी खबरें तेज हो रही हैं। बीते जुलाई के महीने में 13 तारीख को प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मुलाकात की थी। इस मुलाकात में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyana Gandhi) भी मौजूद थी। इस बैठक के बाद से ही प्रशांत के कांग्रेस ज्वाइन करने को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस में इसको लेकर भी विचार किया जा रहा है कि प्रशांत किशोर को कांग्रेस ज्वाइन (Congress Party) कराने से पार्टी को क्या फायदा होगा। इसको लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता अपनी राय दे रहे हैं। हालांकि अभी तक इस तरह की खबरों की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password