स्टार प्रचारक की सूची पर बोले कमलनाथ, 'स्टार प्रचारक न कोई कद है, न पद है'

स्टार प्रचारक की सूची से हटाए जाने पर बोले कमलनाथ, ‘स्टार प्रचारक न कोई कद है, न पद है’

भोपाल: चुनाव आयोग ने मध्यप्रदेश उपचुनाव में पार्टी के लिए जोरदार कैंपेन कर रहे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को स्टार प्रचारक से हटा दिया है। जिसको लेकर कमलनाथ ने कहा कि स्टार प्रचारक न कोई कद है और न ही कोई पद है। मैं अभी आयोग पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। हम 10 तारीख के बाद बात करेंगे। आगे कमलनाथ ने कहा कि मैंने बहुत चुनाव लड़े और देखे हैं और मैं जानता हूं विरोध दल की क्या स्थिति होती है। बीजेपी पिट रही है, इसलिए शराब और पुलिस का उपयोग कर रही है।

गौरतलब है कि, चुनाव आयोग ने कमलनाथ से स्टार प्रचारक का दर्जा छीना लिया है। कमलनाथ पर चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए स्टार प्रचारक का दर्जा छीन लिया है। यानी अब वे मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में स्टार प्रचारक की हैसियत से प्रचार नहीं कर पाएंगे। अगर बतौर स्टार प्रचारक कहीं पहुंचे तो दौरे के पूरे इंतजामों का खर्च पार्टी फंड से नहीं मिलेगा, बल्कि उस इलाके का उम्मीदवार वह खर्च उठाएगा साथ ही हवाई यात्रा का खर्च भी प्रत्याशी के खर्च में जोड़ा जाएगा।

नियमों का उल्लंघन किया

भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए कहा था कि कमलनाथ ने बीजेपी की डबरा सीट से महिला उम्मीदवार इमरती देवी को ‘आइटम’ कहा था। इस पर आयोग ने कहा कि किसी महिला के लिए आइटम जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर कमलनाथ ने नियमों का उल्लंघन किया है। इसलिए आयोग कमलनाथ को यह हिदायत देता है कि इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल न करें। इतना ही नहीं आयोग ने कमलनाथ के दो बयानों ‘शिवराज नौटंकी के कलाकार, मुंबई जाकर एक्टिंग करें’ और ‘आपके भगवान तो वो माफिया हैं, जिससे आपने प्रदेश की पहचान बनाई, आपके भगवान तो मिलावटखोर हैं’ पर आपत्ति जताई है। मध्यप्रदेश में 3 नवबंर को 28 सीटों के लिए विधानसभा का उपचुनाव होने जा रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password