Kamala Nehru Hospital Children Dead: अस्पताल के बच्चा वार्ड में लगी आग, चार की मौत

भोपाल। कमला नेहरू अस्पताल में Kamala Nehru Hospital Children Dead सोमवार रात करीब 9 बजे आग लगने से हड़कंप मंच गया। हादसा कमला नेहरू बिल्डिंग की तीसरी मंजिल स्थित बच्चा वार्ड में हुआ। इस हादसे में चार बच्चों की मौत हो गई।

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी, इस पूरी घटना को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर दुख जताया, साथ ही सीएम शिवराज ने घटना की उच्चस्तरीय जांच के दिए निर्देश। वहीं मौके पर मौजूद रहे कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि वार्ड में 56 बच्चे भर्ती थे। बताया जा रहा है कि जिस चिल्ड्रन वार्ड में आग लगी है, उसे नई बिल्डिंग में शिफ्ट किया जाना था, उससे पहले हादसा हो गया…हांलाकि हादसे की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है, वहीं सरकार ने मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रूपए का मुआवजा देने का एलान किया है।

घटना बेहद दुखद
सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट कर कहा ​कि अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में आग की घटना बेहद दुखद है। बचाव कार्य तेजी से हुआ, आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन दुर्भाग्यवश पहले से गंभीर रूप से बीमार होने पर भर्ती तीन बच्चों को नहीं बचाया जा सका।ण

आत्माओं की शांति की प्रार्थना करता हूं
बच्चों का असमय दुनिया से जाना बेहद असहनीय पीड़ा है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करता हूं। इन बच्चों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। घटना में जो घायल हुए हैं, उन्हें शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हो, यही मेरी कामना है।

उच्चस्तरीय जांच के निर्देश
भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में आग की घटना दुखद है। बचाव कार्य तेजी से हुआ। घटना की उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं। जांच एसीएस लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मोहम्मद सुलेमान करेंगे।

बच्चों के परिजन बेहाल
कमलनाथ ने ट्वीट कर क​हा कि मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में आग लगने की घटना बेहद दुखद है। सरकार बचाव व राहत कार्य के सभी आवश्यक इंतज़ाम करे। इस दुखद घटना के बाद से भर्ती बच्चों के परिजन बेहाल है।

शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ
बीजेपी प्रदेश्ध्यक्ष वीडी शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में आग लगने से तीन बच्चों की जान जाने का पीड़ादायक समाचार मिला। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें एवं शोकाकुल परिजनों को इस वज्रपात को सहन करने की शक्ति दें। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

4 बच्चों को नहीं बचाया जा सका
मौके पर पहुंचे मंत्री विश्वास सारंग ने देर रात जानकारी देते हुए बताएं कि वार्ड में 40 बच्चे थे, जिनमें 36 को सुरक्षित निकाल लिया गया है। 4 बच्चों को नहीं बचाया जा सका। मंत्री ने बताया कि परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password